फंदे से लटका मिला वृद्ध का शव, हत्या की आशंका

बेगूसराय थाना क्षेत्र की दादुपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 में बुधवार की अलसुबह फंदे से लटकत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:48 PM (IST)
फंदे से लटका मिला वृद्ध का शव, हत्या की आशंका
फंदे से लटका मिला वृद्ध का शव, हत्या की आशंका

बेगूसराय : थाना क्षेत्र की दादुपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 में बुधवार की अलसुबह फंदे से लटकता हुआ एक वृद्ध का शव मिलने से संपूर्ण इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक की पहचान वार्ड संख्या नौ निवासी स्व. कल्पू पासवान के 65 वर्षीय पुत्र नाथो पासवान के रूप में की गई। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि नाथो पासवान अपने घर से कुछ दूरी पर वार्ड संख्या 12 में डेरा बनाकर रहते थे। डेरा पर ही रहकर सब्जी समेत विभिन्न नकदी फसल की खेतीबारी करते थे। अन्य दिनों की भांति मंगलवार की रात्रि खाना खाकर अपने डेरा पर सो गए। इस बीच बुधवार की सुबह ग्रामीण जब शौच के लिए गए तो उन्हें फंदे से लटका पाया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने स्वजनों एवं पुलिस को दी। घटना की सूचना पर घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस बीच बछवाड़ा थाना के एएसआइ भानु प्रताप सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं मामले की जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया। परंतु, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को शव लेने से मना कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक वरीय अधिकारी आकर घटना में शामिल अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन नहीं देते, तब तक शव उठने दिया जाएगा। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पुलिस ने शराब की बोतल, मिर्ची आदि बरामद की है। अपर थानाध्यक्ष अरविद सुमन ने घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों एवं स्वजनों को समझाकर घटना के करीब छह घंटे बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, बेगूसराय भेज दिया।

----------------------

ग्रामीण हुए आक्रोशित, नहीं उठने दिया शव

संवाद सूत्र, बछवाड़ा (बेगूसराय) : दादुपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 में बुधवार को नाथो पासवान के गले में फांसी लगाकर हुई हत्या से संपूर्ण गांव के लोग स्तब्ध हैं। ग्रामीणों ने बताया कि नाथो पासवान बहुत ही मृदुल स्वभाव के व्यक्ति थे। गांव के किसी भी लोगों से उनकी कभी कहासुनी भी नहीं हुई। फांसी लगाकर हुई हत्या से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। वे अपने घर से दूर वार्ड नंबर 12 में पिछले करीब पांच वर्षों से एक खेत में डेरा बनाकर रहते थे एवं खेतीबारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। उनके निधन से उनकी विधवा पत्नी, चार पुत्र समेत संपूर्ण परिवार के भरण पोषण पर गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।

स्वजनों ने बताया कि वार्ड संख्या नौ में नाथो पासवान पर्चे की जमीन में रहकर अपने परिवार के साथ जीवन यापन करते थे। अपने चार पुत्रों के साथ घर की जगह जब छोटी पड़ गई तो किसी तरह मेहनत मजदूरी कर रिश्तेदारों से कर्ज लेकर घर बनाने के उद्देश्य विगत पांच वर्ष पूर्व वार्ड संख्या 12 में जमीन खरीदने के बाद डेरा बनाकर रहते थे। परिवार के लोग उन्हें डेरा पर ही सुबह - शाम भोजन मुहैया कराते थे। अन्य दिनों की भांति मंगलवार की रात्रि भी भोजन करने के पश्चात वे अपने डेरा में सो गए। सुबह ग्रामीणों के द्वारा फांसी लगाकर हत्या करने की सूचना से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

पूर्व में भी चार लोगों की रहस्यमय तरीके से हुई है हत्या, नहीं मिला सुराग

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि नाथो पासवान की हत्या से पूर्व गांव के चार लोगों की अपराधियों ने रहस्यमय तरीके से हत्या कर दी थी। इन आपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों का आज तक पुलिस को सुराग नहीं मिल सका है। ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड संख्या आठ निवासी निवासी शंकर साह की हत्या एसिड डालकर, वार्ड संख्या सात के महेंद्र राय की हत्या धारदार हथियार से काटकर कर दी गई थी। वहीं पंचू राय की हत्या फांसी लगाकर एवं महेश्वर राय की भी हत्या अपराधियों ने पूर्व में कर दी थी। इन चार घटनाओं के कई वर्ष बीत जाने के बावजूद, आज तक ग्रामीणों के बीच उक्त लोगों की हत्या राज बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस का काम सिर्फ हत्या के पश्चात शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने तक ही रह गया है।

chat bot
आपका साथी