नहीं दिखा अभ्यर्थियों में उत्साह, 86 में मात्र 14 अभ्यर्थी पहुंचे

बेगूसराय शिक्षक नियोजन 2019 के रिक्त पदों के लिए एक बार फिर से काउंसिलिग की प्रक्रिया सो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:08 PM (IST)
नहीं दिखा अभ्यर्थियों में उत्साह, 86 में मात्र 14 अभ्यर्थी पहुंचे
नहीं दिखा अभ्यर्थियों में उत्साह, 86 में मात्र 14 अभ्यर्थी पहुंचे

बेगूसराय : शिक्षक नियोजन 2019 के रिक्त पदों के लिए एक बार फिर से काउंसिलिग की प्रक्रिया सोमवार से आरंभ हुई है। प्रथम दिन बखरी नगर पंचायत के लिए अभ्यर्थियों की काउंसिलिग हुई। यहां पर मात्र दो सामाजिक विज्ञान के अलग-अलग कोटि के पद रिक्त थे। जिसके लिए 86 अभ्यर्थी लाइन में खड़े थे। परंतु, सोमवार को जब काउंसिलिग आरंभ हुई तो मात्र 14 अभ्यर्थी ही इसमें शामिल हुए। इतने कम संख्या में अभ्यर्थियों के आने से लगा जैसे अभ्यर्थियों ने इसमें रुचि ही नहीं दिखाई।

शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बखरी में सामाजिक विज्ञान में ईबीसी महिला के पद पर सिधू कुमारी मणि और एससी महिला के सीट पर सरिता कुमारी को सर्वाधिक अंक होने के कारण चयनित किया गया है। इनके प्रमाणपत्रों को विभाग में जमा कर लिया गया है। जिसकी जांच के उपरांत अगर सारे प्रमाणपत्र सही पाए जाते हैं तो उन्हें बुलाकर नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। अगर गलत पाए जाते हैं तो नियुक्ति तो नहीं ही होगी, उस पर कार्रवाई भी की जाएगी। बारिश और जाम ने अभ्यर्थियों को आने से रोका

शहर के बीपी स्कूल में हुई शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग में भीड़ कम आने की बड़ी वजह सुबह से हो रही बारिश और सड़कों पर लगी भयानक जाम भी रहा। बहुत सारे अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया में जाम और बारिश के कारण शामिल नहीं हो सके। चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बीपी स्कूल पहुंचे मुकेश कुमार, प्रिया कुमारी, मनोहर कुमार आदि ने बताया कि देर हो गई थी। अंत में कुछ क्षण के लिए शामिल हुए थे। मगर तब तक चयन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी थी। वैसे भी हमारा क्रमांक नीचे था, तो उम्मीद भी कम थी मगर एक आस थी इसी लिए चले आए थे।

chat bot
आपका साथी