दिनकर भवन में घंटों लगी रही लंबी कतार, टीकाकरण हजार के पार

बेगूसराय कोरोना से बचाव को टीकाकरण की अनिवार्यता समझते ही टीकाकरण केंद्रों पर बड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:09 PM (IST)
दिनकर भवन में घंटों लगी रही लंबी कतार, टीकाकरण हजार के पार
दिनकर भवन में घंटों लगी रही लंबी कतार, टीकाकरण हजार के पार

बेगूसराय : कोरोना से बचाव को टीकाकरण की अनिवार्यता समझते ही टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में लाभुक पहुंचने लगे हैं। जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लाभुकों की कतार लगी रही। जिला मुख्यालय के विभिन्न केंद्रों पर स्थानीय लाभुकों की जगह आस-पास के ग्रामीण इलाके से पहुंचे लाभुकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। महिला पुरुष लाभुक लंबी कतार में घंटों इंतजार के बाद टीका लगवा ही लौट रहे हैं।

सुबह आठ बजे दिनकर भवन : जिला मुख्यालय स्थित दिनकर भवन में सुबह आठ बजे से ही लाभुक जुटने लगे। टीकाकरण केंद्र खुलने तक दिनकर भवन के केयर टेकर ने दिनकर भवन के पूर्व व पश्चिमी हिस्से में महिला पुरुषों की अलग-अलग लाइन लगवा दी। सुबह 10 बजे टीकाकरण शुरू होते ही कतार भी लंबी होती गई। टीकाकरण केंद्र पर तैनात पुलिस जवानों ने शनिवार को दिनकर भवन में प्रवेश द्वारा पर ही मोर्चा संभाल लिया और लाभुकों को निबंधन व टीकाकरण के लिए अंदर भेजते रहे। इस दौरान दिव्यांगों, शारीरिक निश्शक्त व वृ्द्ध लाभुकों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया गया।

दोपहर तीन बजे दिनकर भवन : दोपहर बाद तीन बजे तक पुरुषों की कतार की लंबाई थोड़ी कम हुई, लेकिन महिलाओं की कतार की लंबाई नहीं कमी। शाम चार बजे तक भी सैकड़ों महिलाएं अपनी बारी का इंतजार करती रही। टीकाकर्मियों ने बताया कि अबतक 800 से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण अभियान के दौरान पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में उत्साह दिखा। ग्रामीण इलाकों से पहुंची महिलाओं का आनलाइन निबंधन कर उन्हें टीका लगाया गया। वहीं शनिवार को ज्ञानभारती स्कूल स्थित टीकाकरण केंद्र पर भीड़ भाड़ कर रही। दोपहर दो बजे तक स्थानीय निवर्तमान वार्ड पार्षद बबन सिंह की देख रेख में सिर्फ 110 लोगों को टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी