कहने को कंटेनमेंट जोन, मगर सब कुछ सामान्य दिनों की तरह

बेगूसराय रानी-3 पंचायत के वार्ड संख्या छह में 7 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बना था। आज यहां क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:50 PM (IST)
कहने को कंटेनमेंट जोन, मगर सब कुछ सामान्य दिनों की तरह
कहने को कंटेनमेंट जोन, मगर सब कुछ सामान्य दिनों की तरह

बेगूसराय : रानी-3 पंचायत के वार्ड संख्या छह में 7 अप्रैल को कंटेनमेंट जोन बना था। आज यहां कंटेनमेंट जोन के नाम पर कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। वार्ड के भीतर से लोग बाहर आ रहे हैं और बाहर के लोग बेरोकटोक भीतर जा रहे हैं। कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है। इस जगह से गुजर रहे स्थानीय निवासी बमबम कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव एक मरीज का शव गांव में लाए जाने के बाद प्रशासन की ओर से बांस-बल्ली लगाकर वार्ड में जाने वाली सड़क पर बांस-बल्ला लगा दिया गया था। स्थल पर किसी चौकीदार अथवा सुरक्षा कर्मी की तैनाती नहीं की गई थी। 24 घंटे बाद ही कुछ लोगों ने यहां लगाए गए बास-बल्ले को हटाकर आवाजाही शुरू कर दी। कहने को कंटेनमेंट जोन है लेकिन यहां सब कुछ सामान्य दिनों की तरह ही है। इसी पंचायत के वार्ड संख्या 9 के कंटेनमेंट जोन पर अभी सब कुछ सामान्य दिखा। यहां के ग्रामीणों ने बताया कि इस वार्ड में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज के मिलने के बाद महज कागज पर ही कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां तो बांस-बल्ली से घेराबंदी भी नहीं की गई थी। इधर अधिकारियों ने बताया कि रानी 3 पंचायत के दोनों वार्डों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। दोनों वार्डों में चौकीदार को तैनात किया गया है कितु दोपहर 1:00 बजे तक किसी भी वार्ड में कोई चौकीदार नहीं मिले।

तेघड़ा में 13 नए कंटेनमेंट जोन के लिए बीडीओ ने भेजा प्रस्ताव

बेगूसराय : बीडीओ तेघड़ा संदीप कुमार पांडेय ने प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में 13 नए कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव डीएम को भेजा है। इसमें बरौनी पंचायत तीन अंतर्गत वार्ड संख्या-02 तारा अड्डा, शोकहरा पंचायत दो अंतर्गत वार्ड संख्या-दो (राजेंद्र रोड, पंचदेव मंदिर के समीप , शोकहरा पंचायत-दो अंतर्गत वार्ड संख्या-एक, शोकहरा पंचायत -एक अंतर्गत वार्ड संख्या-08, शोकहरा पंचायत दो अंतर्गत वार्ड संख्या-11 पुरानी बस स्टैंड के समीप, बारो दक्षिणी पंचायत अंतरर्गत वार्ड संख्या-14, नगर परिषद तेघड़ा अंतरर्गत वार्ड संख्या-दो हसनपुर, ठाकुरबाड़ी के समीप, नगर परिषद तेघड़ा अंतर्गत वार्ड संख्या-04 (दनियालपुर, नगर परिषद तेघड़ा अंतर्गत वार्ड संख्या-19 दनियालपुर, नगर परिषद तेघड़ा अंतर्गत वार्ड सांख्या-21 मधुरापुर, नगर परिषद तेघड़ा अंतर्गत वार्ड संख्या-11 पुरानी बाजार, शोकहरा पंचायत-एक अंतर्गत वार्ड संख्या-दो एवं निपनिया-मधुरापुर पंचायत के वार्ड संख्या-10 पुरबारी टोला शामिल है।

बीडीओ ने बताया कि इससे पूर्व विभिन्न पंचायतों में कुल 22 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। शुक्रवार को भी शोकहरा, पिढौली सहित अन्य पंचायतों में नए कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव डीएम को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि राजेंद्र रोड, बरौनी में बीते एक सप्ताह के दौरान एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो चुकी है। संभवत: तीनों की मौत कोरोना की वजह से ही हुई है, इसलिए उस जगह को खास तौर से सील करने की प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी