शहर की सड़कें वर्षा व नालों के पानी से हुआ जलमग्न

तरफ शहरवासी कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत में जी रहे हैं वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर फैल रहे कचरे एवं गंदे पानी से होने वाले दूसरे महामारी को लेकर भी चितित हैं। परंतु शहर से जल निकासी की व्यवस्था के तरफ न तो निगम प्रशासन का ही ध्यान है और न ही जिला प्रशासन का। इससे तो ऐसा बेगूसराय। एक तरफ शहरवासी कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत में जी रहे हैं वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर फैल रहे कचरे एवं गंदे पानी से होने वाले दूसरे महामारी को लेकर भी चितित हैं। परंतु शहर से जल निकासी की व्यवस्था के तरफ न तो निगम प्रशासन का ही ध्यान है और न ही जिला प्रशासन का।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 07:48 PM (IST)
शहर की सड़कें वर्षा व नालों के पानी से हुआ जलमग्न
शहर की सड़कें वर्षा व नालों के पानी से हुआ जलमग्न

बेगूसराय। एक तरफ शहरवासी कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत में जी रहे हैं, वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर फैल रहे कचरे एवं गंदे पानी से होने वाले दूसरे महामारी को लेकर भी चितित हैं। परंतु, शहर से जल निकासी की व्यवस्था के तरफ न तो निगम प्रशासन का ही ध्यान है और न ही जिला प्रशासन का। इससे तो ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन के अधिकारी किसी और महामारी के फैलने का इंतजार कर रहे हैं।

शहर की लगभग दर्जनभर सड़कों पर नालों का गंदा पानी बह रहा है। मेन मार्केट पटेल चौक, विष्णु सिनेमा हॉल चौक, स्टेशन रोड होटल एस. कुमार वाली गली, गाछी टोला, विश्वनाथ नगर प्रोफेसर कॉलोनी, विष्णुपुर सर्वोदय नगर, मुंगेरीगंज आदि जगहों पर हल्की सी बारिश में भी नालों का गंदा पानी एवं कचरा सड़कों पर फैल रहा है।

इस बाबत नगर निगम के उप महापौर राजीव रंजन ने बताया कि शहर के नालों के पानी का निकासी नहीं हो रहा है। पहले लोहियानगर एवं खातोपुर की तरफ निकासी होता था। पिछले साल खातोपुर के समीप भंवरा को लोगों ने बंद कर दिया था। इसको लेकर जिला प्रशासन से उसे खुलवाने में मदद करने की अपील की गई थी। परंतु, अब तक उक्त बंद परे भंवरा को नहीं खुलवाया गया है।

chat bot
आपका साथी