सदर अस्पताल में बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी के साथ हो रही थी कोरोना जांच

बेगूसराय। बीते 14 मई को दैनिक जागरण के अंक में कोरोना जांच केंद्र पर नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मामले में संज्ञान लेते हुए व्यवस्था में बदलाव किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:03 PM (IST)
सदर अस्पताल में बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी के साथ हो रही थी कोरोना जांच
सदर अस्पताल में बदली व्यवस्था, शारीरिक दूरी के साथ हो रही थी कोरोना जांच

बेगूसराय। बीते 14 मई को दैनिक जागरण के अंक में कोरोना जांच केंद्र पर नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मामले में संज्ञान लेते हुए व्यवस्था में बदलाव किया है। बदली व्यवस्था में अब कोरोना की जांच कराने वाले संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट दो दिन बाद मोबाइल मैसेज से दिए जाने को लेकर सख्ती बरती जा रही है। पहले जांच के कुछ ही देर बाद जांच काउंटर से परिणाम बता दिया जा रहा था, जिसके कारण जांच कराने के बाद भी लोग जांच काउंटर के पास जमे रह कर शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे, लेकिन अब जांच कराने पहुंचे संदिग्ध खुद वायरस का कूरियर बनने से बच सकेंगे।

सुबह 11 बजे : सदर अस्पताल में कोरोना जांच सुबह नौ बजे से ही शुरू हो गई। दिन के 11 बजे काउंटर पर मुश्किल से 10 लोग जांच के लिए मिले। पांच लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कतार में लगे थे जबकि अन्य दूसरी खिड़की पर अपना निबंधन फार्म जमा कर रहे थे। लोगों की कम भीड़ देख कर जब मामले की पड़ताल की गई तो मौके पर तैनात गृहरक्षक सुरेश साह व केसरी प्रसाद ने बताया कि यह सब खबर का असर है। अब रिपोर्ट दो दिन बाद मिल रहा है, इसलिए लोग-बाग जांच कराने के बाद अपने घर लौट रहे हैं जबकि पहले रिपोर्ट जानने के लिए यही मंडराते रहते थे।

दिन के 12:00 : दिन के 12 बजे भी जांच केंद्र पर मुश्किल से एक दर्जन लोग दिख रहे हैं। कुछ लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं तो कुछ लोग जांच के लिए कतार में लगे हैं। जांच केंद्र में काम करने वाली एएनएम कंचन कुमारी ने बताया कि अबतक 140 लोगों की जांच की जा चुकी है जिनकी रिपोर्ट 24 से 48 घंटे में संबंधित मोबाइल पर मैसेज द्वारा दिया जाएगा। अबतक हुए जांच में पाजीटिव की संख्या के संबंध में बताया कि एंटीजन कीट से हुई जांच में रिपोर्ट कुछ ही मिनटों में मिल जाती है। अब तक कुल 10 पाजीटिव मामलों की पहचान हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी