छह युवक का शव बरामद, एक युवक अब भी लापता

बेगूसराय शुक्रवार का दिन सिमरिया गंगा नदी तट के लिए काला दिन के रूप में याद किया जाता र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:52 PM (IST)
छह युवक का शव बरामद, एक युवक अब भी लापता
छह युवक का शव बरामद, एक युवक अब भी लापता

बेगूसराय : शुक्रवार का दिन सिमरिया गंगा नदी तट के लिए काला दिन के रूप में याद किया जाता रहेगा। सिमरिया गंगा नदी तट पर मुंडन संस्कार में शामिल होने आए लोगों में सात युवक गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूबने की सूचना है। जिसमें छह लोगों के बारे में शुक्रवार को पता चला और एक अन्य युवक डंडारी निवासी सोगारथ तांती के 18 वर्षीय पुत्र इंग्लिश कुमार का शव शनिवार को बरामद किया गया। वहीं शुक्रवार को एक अज्ञात युवक के शव की पहचान हो गई है। अज्ञात युवक की पहचान महेशखूंट निवासी अर्जुन शर्मा के 20 वर्षीय पुत्र दर्शन कुमार के रूप में की गई है।

शनिवार को बरौनी सीओ सुजीत सुमन की देखरेख में खगड़िया से आए एसडीआरएफ टीम के लीडर भोला राम, सिपाही सुशील कुमार, सुशील कुमार चौबे, सोहित कुमार, रौशन कुमार चौधरी, रामनरेश पासवान, कुमार गौरव के द्वारा मोटरवोट एवं डीप गोताखोर की मदद से दो युवक का शव बरामद किया। जिसमें एक युवक बेगूसराय विशनपुर ब्राहमण टोला निवासी विश्वनाथ ठाकुर उर्फ बबलू ठाकुर का 24 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार, दूसरा युवक बेगूसराय हरदिया निवासी लड्डुलाल महतो के 16 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण कुमार था। अब तक मालती निवासी शिवम कुमार शव नहीं मिलने से उनके परिजन रो- रो कर बुरा हाल हो गया। मालती निवासी शिवम कुमार के पिता सुरेन्द्र राय ने कहा कि मेरा इकलौता चिराग तो डूब गया लेकिन अंतिम दर्शन एक बार कर लेते कहते हुए फफक कर रोने लगते। मालती गांव में जहां सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं सिमरिया गंगा नदी तट पर भी कल से आज तक मायूसी छाई रही। वहीं दिन भर एसडीआरएफ टीम के सहयोग में स्थानीय गोताखोर अनिल कुमार एवं उसकी पूरी टीम लगी रही। गोताखोर अनिल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को गोताखोर टीम के द्वारा चार लोगों को डूबने से बचाया था। बताते चलें कि शुक्रवार को सिमरिया गंगा नदी तट पर स्नान करने के दौरान बरौनी प्रखंड अंतर्गत मालती गांव निवासी सुरेन्द्र राय के 17 वर्षीय इकलौता पुत्र शिवम कुमार, बथौली निवासी रंजीत तांती के 19 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार , बेगूसराय हरदिया निवासी उमेश शर्मा के 20 वर्षीय पुत्र विकास शर्मा , हरदिया निवासी लड्डलाल महतो के 16 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण कुमार, बेगूसराय विशनपुर ब्रहामण टोला निवासी विश्वनाथ ठाकुर उर्फ बबलू ठाकुर के 24 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार गंगा नदी में स्नान के दौरान डूब गए। जिसके बाद गोताखोर ने हरदिया निवासी उमेश शर्मा के पुत्र विकास शर्मा एवं बथौली निवासी रंजीत तांती के पुत्र रोहित कुमार का शव बरामद किया गया। जबकि एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान महेशखूंट निवासी अर्जुन शर्मा के पुत्र दर्शन कुमार के रूप में किया गया। सभी बरामद शव को पोस्टमार्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक:

शुक्रवार को सिमरिया गंगा नदी तट पर स्नान करने के दौरान डूबे युवक का शव बरामद होने के बाद शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजती। उससे पहले परिजन शव को लेकर इलाज के नाम पर फरार हो गए। चकिया ओपी के पुलिस पदाधिकारी व जवान बैठे रह गए। स्वजन विकास शर्मा एवं रोहित कुमार का शव बिना पुलिस से पूछे लेकर चल दिए। बाद में पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक का शव सदर अस्पताल में है और एक युवक का शव चकिया ओपी में है।

सिमरिया गंगा नदी तट पर एक दिन में सात युवक के डूबने की सूचना पाते ही डीएम अरविद कुमार वर्मा व एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर घटनास्थल पर सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, बरौनी सीओ सुजीत सुमन, जीरोमाइल इंस्पेक्टर राजीव लाल, बरौनी इंस्पेक्टर सुरेन्द्र कुमार सिंह, जीरोमाइल ओपी प्रभारी उदय शंकर कुमार, चकिया ओपी के एसआई अशोक पासवान घटनास्थल पर पहुंच पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत कर सांत्वना दिया।

23 मई को सत्यम कुमार का था जनेऊ :

बेगूसराय विशनपुर ब्राहमण टोला निवासी विश्वनाथ ठाकुर उर्फ बबलू ठाकुर के 24 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार का जनेऊ आगामी 23 मई को निर्धारित था। जनेऊ के लिए वह दिल्ली से घर आया था। शुक्रवार को अपने चाचा के बेटा बेटी के मुंडन संस्कार में शामिल होने सिमरिया गंगा नदी तट आया। गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब गया। देर शाम तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका। शनिवार को सत्यम कुमार का शव बरामद किया गया। सत्यम के पिता बबलू ठाकुर ने बताया कि सत्यम अपने मम्मी के साथ अपनी चार पहिया वाहन से चालक के साथ आया था। गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डिब्बा में गंगा जल भरकर गाड़ी में रखकर पुन: स्नान करने गंगा नदी में गया। इसी दौरान डूब गया। बेटे का जनेऊ धूमधाम से करने की तैयारी कर रखा था। अब मेरा सारा अरमान चकनाचूर हो गया। इधर घटना की सूचना पाते ही सत्यम के माता की हालत खराब हो गई है।

लक्षमण कुमार का शव बरामद:

बेगूसराय हरदिया निवासी लड्डुलाल महतो का 16 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण कुमार का शव शनिवार को एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किया। वह दो भाई में बड़ा भाई था। इसी वर्ष मैट्रिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ था। शव बरामद होने के बाद परिजन चित्कार मारकर रोने लगे।

इकलौते पुत्र शिवम कुमार का शव नहीं हुआ बरामद :

शुक्रवार को सिमरिया गंगा नदी तट पर स्नान करने के दौरान डूबे युवक शिवम कुमार का शव शनिवार को भी एसडीआरएफ टीम के द्वारा नहीं निकाला जा सका। चार बहनों में इकलौता भाई था।

chat bot
आपका साथी