बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन चोरी की बाइक के साथ चार गिरफ्तार

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना समेत चार अपराधी को चोरी की तीन बाइक के साथ गिरफ्तार कर बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश का दावा किया है। दरअसल छौड़ाही पुलिस रात्रि गश्ती के दौरान ओपी क्षेत्र की नारायणपीपड़ पंचायत अंतर्गत पनसल्ला बड़ी जाना गांव के बीच ग्रामीण पथ में 10 जुलाई को वाहन चेकिग कर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 06:14 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 06:14 PM (IST)
बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन चोरी की बाइक के साथ चार गिरफ्तार
बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन चोरी की बाइक के साथ चार गिरफ्तार

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना समेत चार अपराधी को चोरी की तीन बाइक के साथ गिरफ्तार कर बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश का दावा किया है। दरअसल, छौड़ाही पुलिस रात्रि गश्ती के दौरान ओपी क्षेत्र की नारायणपीपड़ पंचायत अंतर्गत पनसल्ला बड़ी जाना गांव के बीच ग्रामीण पथ में 10 जुलाई को वाहन चेकिग कर रही थी। इस दौरान सड़क किनारे एक आम के बगीचे के निकट वाहन चेकिग कर रही छौड़ाही पुलिस ने एक मोटरसाइकिल सवार को रोका, कागजात मांगा गया तो किसी भी प्रकार के कागजात बाइक सवार नहीं दे पाए। संदेह के आधार पर बाइक सहित युवक को थाना लाया गया। तब चोर गिरोह के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को हाथ लगी। जानकारी देते हुए छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि ग्लैमर बाइक के साथ लाए युवक से पूछताछ में पता चला कि वह भगवानपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा निवासी राम सिंह का पुत्र रामबाबू सिंह है। पूछताछ के दौरान बाइक का कागजात युवक प्रस्तुत नहीं कर सका। बताया कि चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के बसही निवासी रामचंद्र महतो के पुत्र अवनीश कुमार उर्फ छोटू कुमार से बाइक खरीदी है। छौड़ाही पुलिस बसही निवासी अवनीश कुमार उर्फ छोटू कुमार के घर छापेमारी की तो वहां से भी पुलिस को एक हीरो स्प्लेंडर बाइक बरामद हुई। इसके बाद छोटू की निशानदेही पर बसही गांव में ही अरुण महतो के पुत्र सौरभ कुमार उर्फ सचिन कुमार के घर छापेमारी की तो वहां भी पुलिस ने युवक के साथ एक और स्प्लेंडर बाइक बरामद की। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि चेरिया बरियारपुर के बसही से गिरफ्तार युवकों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के चलकी गांव निवासी सुनील कुमार का नाम बताया गया। छौड़ाही पुलिस चलकी में छापेमारी कर सुनील को भी गिरफ्तार कर लिया। बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड चलकी का सुनील निकला

ओपी अध्यक्ष ने बताया कि बाइक चोरी गिरोह का मास्टरमाइंड चलकी का सुनील निकला। वह चलकी चौक पर गैरेज चलाता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मोटसाइकिल गैरेज की आड़ में गिरफ्तार बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड सुनील चोरी की बाइक को स्टोर करता था और अलग-अलग क्षेत्रों में सप्लाई करता था। बसही से गिरफ्तार बाइक चोर ने भी चलकी से बाइक ली थी। इन दोनों ने मिलकर कम कीमत में रामबाबू सिंह को भी बाइक दिलवाई थी। कम कीमत के लोभ में फंसकर रामबाबू सिंह ने बाइक खरीदी थी। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि इस पूरे ऑपरेशन की मानिटरिग मंझौल डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह कर रहे थे। वहीं खोदावंदपुर थाना अध्यक्ष एवं गढ़पुरा की पुलिस छापेमारी में सहयोग कर रही थी।

ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सभी बाइक चोरों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। गिरफ्तार सभी बाइक चोरों को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में व्यवहार न्यायालय मंझौल में उपस्थित किया गया, जहां से न्यायालय के आदेश पर मंडल कारा भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी