समाज को नई दिशा देने का काम करती है एबीवीपी : डा. रमण त्रिवेदी

बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार प्रदेश का अभ्यास वर्ग बेगूसराय के एमआरजेडी महाविद्यालय में मंगलवार से आरंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:10 PM (IST)
समाज को नई दिशा देने का काम करती है एबीवीपी : डा. रमण त्रिवेदी
समाज को नई दिशा देने का काम करती है एबीवीपी : डा. रमण त्रिवेदी

बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार प्रदेश का अभ्यास वर्ग बेगूसराय के एमआरजेडी महाविद्यालय में मंगलवार से आरंभ हुआ। उद्घाटन एबीवीपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पशु विज्ञान विश्वविद्यालय पटना के वरिष्ठ छात्र कल्याण पदाधिकारी डा. रमन त्रिवेदी, दक्षिण क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री रघुनाथन आनंद, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. ममता कुमारी, प्रदेश सह मंत्री विक्की आनंद यादव एवं प्रदेश संगठन मंत्री डा. सुग्रीव कुमार ने संयुक्त रूप से किया। यह अभ्यास वर्ग 21 से लेकर 23 सितंबर तक चलेगी।

उद्घाटन भाषण में प्रो. ममता कुमारी ने विद्यार्थी परिषद के द्वारा व्यक्ति निर्माण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण एवं समाज निर्माण में निभाई गई भूमिकाओं पर जानकारी दी। वहीं, परिषद के दक्षिण क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री आनंद रघुनाथन ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से 1948 से लेकर अब तक कई समस्याओं का समाधान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अभ्यास वर्ग के माध्यम से विद्यार्थी परिषद अपने कार्यकर्ताओं का वैचारिक रूप से विकास कर उनके व्यक्ति निर्माण करने का काम करती है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन त्रिवेदी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने ना केवल शैक्षणिक क्षेत्र में बल्कि सामाजिक एवं पर्यावरण क्षेत्र में भी देश को नई दिशा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कई प्रकार के क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय मुद्दों को सुलझाने में विद्यार्थी परिषद ने काफी अहम भूमिका निभाई है। धारा 370 से लेकर राम मंदिर की बात हो या पूर्वोत्तर क्षेत्र में देश के खिलाफ षड्यंत्र रचने वाले समाज में विभेद करने वाले लोगों की बात हो, हमेशा विद्यार्थी परिषद ने सकारात्मक वातावरण के आधार पर समाज एवं देश को एकजुट करने का काम किया है। विद्यार्थी परिषद अभ्यास वर्ग के माध्यम से व्यक्ति निर्माण का काम करती है और फिर जब व्यक्ति का निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाती है तब वह समाज के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सामाजिक समस्याएं एवं सामाजिक मुद्दों को समाधान तक ले जाने के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रतिबद्धता के साथ काम करते हैं। संगठन मंत्री अजीत उपाध्याय, क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी जी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी