मिल्की गांव से 70 लीटर निर्मित महुआ शराब बरामद, शराब भट्ठी ध्वस्त

बेगूसराय छौड़ाही एवं चमथा में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:23 PM (IST)
मिल्की गांव से 70 लीटर निर्मित महुआ शराब बरामद, शराब भट्ठी ध्वस्त
मिल्की गांव से 70 लीटर निर्मित महुआ शराब बरामद, शराब भट्ठी ध्वस्त

बेगूसराय : छौड़ाही एवं चमथा में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। छापेमारी में पुलिस ने शराब भट्ठी को भी ध्वस्त कर दिया। चमथा में दो लोगों को पुलिस ने शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

छौड़ाही : छौड़ाही ओपी क्षेत्र के मिल्की गांव में अवैध रूप से संचालित महुआ शराब भट्टी को पुलिस ने ध्वस्त कर कर दिया। इस संबंध में छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ओपी क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के मिल्की गांव में बच्चा लाल पासवान के ठिकाने पर अवैध रूप से बड़े पैमाने पर महुआ शराब बनाने के साथ बेचने का धंधा चल रहा है। सूचना सत्यापन के बाद रविवार की दोपहर मिल्की निवासी बच्चा लाल पासवान के ठिकाने पर छापेमारी की गई। छापेमारी की भनक पाकर कारोबारी बच्चा लाल पासवान भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने उक्त स्थल से 70 लीटर निर्मित महुआ शराब बरामद की है। वहीं एक हजार लीटर से ज्यादा तैयार की जा रही महुआ शराब को उसी जगह नष्ट कर दिया। पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के उपकरणों एवं भट्ठी को भी ध्वस्त कर दिया। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि बच्चा लाल पासवान के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी प्रारंभ कर दी गई है।

चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा में बछवाड़ा थानाध्यक्ष अजित कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चमथा पंचायत-दो निवासी तरुण कुमार सिंह को पांच लीटर देसी शराब के साथ एवं नैपुर निवासी विनोद राम को 12 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने चमथा पुल के पास ताड़ी दुकानों में छापेमारी कर एक हजार लीटर देसी शराब को भी नष्ट कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों जगहों पर 1500-1500 लीटर देसी शराब तैयारी करने की सामग्री को भी नष्ट कर दी गई।

chat bot
आपका साथी