बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी से जेवरात व नकद समेत 19.5 लाख की लूट

बेगूसराय। शनिवार की सुबह पांच की संख्या में बाइक सवार लुटेरों ने मुंगेरीगंज स्थित कन्हैया ज्वेलर्स पर धावा बोल सोने चांदी के जेवरात व नकद समेत 1

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 12:22 AM (IST)
बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी से जेवरात व नकद समेत 19.5 लाख की लूट
बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी से जेवरात व नकद समेत 19.5 लाख की लूट

बेगूसराय। शनिवार की सुबह पांच की संख्या में बाइक सवार लुटेरों ने मुंगेरीगंज स्थित कन्हैया ज्वेलर्स पर धावा बोल सोने चांदी के जेवरात व नकद समेत 19.5 लाख रुपये की संपत्ति लूट ली। वारदात को अंजाम देने के बाद पांचों लुटेरे व्यवसायी कन्हैया सोनी व उनके भाई अनिल सोनी के हाथ पैर बांध कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज खंगाला है, वहीं सीआइएसएफ से श्वान दस्ता बुलाकर जांच पड़ताल की गई, समाचार प्रेषण तक पुलिस को कुछ सुराग हाथ नहीं लगा है।

सुबह साढे सात बजे के करीब स्वर्ण व्यवसायी कन्हैया सोनी व उनके भाई अनिल सोनी आवास सह प्रतिष्ठान में दुकान का शटर खोल कर साफ-सफाई व पूजा-पाठ कर रहे थे। तभी पांच की संख्या में मास्क पहने लुटेरे दुकान में घुस गए और कन्हैया सोनी के सिर पर पिस्टल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया। वहीं उनके भाई के सीने पर वार कर बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद गोली मारने की धमकी देकर जबरन तिजोरी खुलवा लिया और 15 लाख रुपये के 350 ग्राम सोने के जेवरात, तीन लाख रुपये मूल्य के पांच किलो चांदी के जेवरात समेत 1.5 लाख रुपये नकद लूट कर फरार हो गए।

पुलिस ने खंगाला सीसीटीवी फुटेज :

नगर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित उक्त स्वर्ण व्यवसायी के यहां लूट की बड़ी वारदात की जानकारी होते ही सदर डीएसपी राजन सिन्हा, नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर समेत अन्य दलबल के साथ पहुंच कर जांच पड़ताल की। पीड़ित व्यवसायी की दुकान में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हैं। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है, इसमें सिर्फ लुटेरों के कपड़ों के रंग की जानकारी मिली है। हुलिया के आधार पर पुलिस लुटेरों की शिनाख्त के प्रयास में है।

श्वान दस्ते ने की जांच पड़ताल : लुटेरों की सुराग तलाशने के लिए सीआइएसएफ से श्वान दस्ते को बुलाया गया। श्वान दस्ते में शामिल सीआइएसएफ के कांस्टेबल अनूप पोरो व अजीत कुमार स्निफर डॉग लूसी के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की है। स्निफर डॉग लूसी वारदात स्थल से कुछ दूर जहां लुटेरों ने बाइक पार्क की थी, वहीं जाकर रुक जा रही है। फिलहाल पुलिस घायल स्वर्ण व्यवसायी के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर लुटेरों की सुराग तलाशने के प्रयास में लगी है।

chat bot
आपका साथी