जिले में 182 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 3679

बेगूसराय जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को भी यहां 182 नए मामले आए। इसमें से 142 व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन किट से तथा 40 व्यक्तियों की आरएमआरआइ की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:13 AM (IST)
जिले में 182 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 3679
जिले में 182 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 3679

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को भी यहां 182 नए मामले आए। इसमें से 142 व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन किट से तथा 40 व्यक्तियों की आरएमआरआइ की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या अब 03 हजार 679 हो गई है। बुधवार को 61 व्यक्ति स्वस्थ हुए तथा उन्हें डिस्चार्ज भी किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 02 हजार 73 हो गई है। वर्तमान में 01 हजार 593 मामले एक्टिव हैं तथा 13 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले में अब तक 50 हजार 622 सैंपल लिए गए, जिसमें से 50 हजार 157 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त रिपोर्ट में से 46 हजार 478 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 465 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए डीएम ने लोगों से मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने तथा किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाए जाने पर तत्काल स्थानीय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने का अनुरोध किया है। इनसेट

मास्क का उपयोग नहीं करने वालों का काटें चालान : डीएम

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सख्ती बरतने का फैसला भी किया है। बुधवार को डीएम ने अभियान चलाकर मास्क की जांच करने तथा मास्क का उपयोग नहीं करने वालों का चालान काटने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया है। इसके अलावा सभी बीडीओ एवं पीएचसी के प्रभारियों को प्रखंडों में 50-50 बेड का एक-एक आइसोलेशन कोविड केयर सेंटर चिह्नित करने का निर्देश दिया। ताकि आवश्यकता अनुसार इन केंद्रों पर बिना लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को रखा जा सके। डीएम ने कोरोना जांच का दायरा बढ़ाते हुए कंटेनमेंट के सभी घरों के सभी व्यक्तियों की जांच करने के निर्देश दिए। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को अपने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्टाफ की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन दो सौ सैंपल की जांच करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। उन्होंने कहा कि समाहरणालय स्थित कोविड चिकित्सा परामर्श केंद्र में टॉल फ्री नंबर से संलग्न दस हंटिग लाइन अधिष्ठापित किया गया है। परंतु कम लोगों द्वारा कॉल किए जा रहे हैं। इसको ले डीएम ने सभी बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को जन प्रतिनिधियों के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी