शार्ट सर्किट से लगी आग में 17 घर जले, लाखों की संपत्ति राख

बेगूसराय। कादराबाद पंचायत के वार्ड संख्या सात में सोमवार की देर रात बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में 17 घर जलकर राख हो गए। अगलगी में लाखों की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:19 PM (IST)
शार्ट सर्किट से लगी आग में 17 घर जले, लाखों की संपत्ति राख
शार्ट सर्किट से लगी आग में 17 घर जले, लाखों की संपत्ति राख

बेगूसराय। कादराबाद पंचायत के वार्ड संख्या सात में सोमवार की देर रात बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में 17 घर जलकर राख हो गए। अगलगी में लाखों की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि मजोसडीह हादीपुर सड़क किनारे बसे दलित बस्ती में सोमवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना में कुल 17 घर जल गए। घटना में सर्वप्रथम उपेंद्र पासवान के घर के ऊपर बिजली पोल से शार्ट सर्किट के कारण आग की चिगारी उनके घर पर गिर गई और घर धू-धू कर जलने लगा। जब तक लोग जागे तब तक आग की तेज लपट अजय पासवान, शंभू पासवान, जिलेबी देवी पति स्व. नरेश पासवान, रंजन पासवान, संजय पासवान, प्रमोद पासवान, ओपी पासवान, अमरजीत पासवान, उमेश पासवान, मुकेश पासवान, राकेश पासवान के घर सहित 17 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में पीड़ित परिवार के सभी सदस्य घर से भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहे। इस घटना में अजय पासवान के घर में बंधी दो बकरी की जल कर मौत हो गई। उपेंद्र पासवान के घर में रखी बाइक भी जल कर राख हो गई।

अगलगी की घटना में उपेंद्र पासवान के पुत्र राजीव पासवान के घर में रखें कागजात, आभूषण सहित अन्य सामान जल गए। स्थानीय लोगों की मदद से चापाकल एवं पास पड़ोस के गड्ढे में जमा पानी से आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने बताया कि सभी अग्नि प्रभावित परिवार मेहनत मजदूरी कर गुजर-बसर करते हैं। घटना के दो घंटे बाद घटनास्थल पर दमकल पहुंची। मंगलवार की सुबह सीओ नेहा कुमारी के आदेश पर बछवाड़ा थाने की पुलिस एवं अंचल निरीक्षक अवधेश साह घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया एवं अग्नि प्रभावितों से पूछताछ कर घटना में हुए नुकसान को सूचीबद्ध किया। अंचल निरीक्षक ने बताया कि घटना में 15 घर जलकर राख हो चुके हैं। दो घर को व्यापक क्षति पहुंची है। नुकसान के संबंध में वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अग्नि प्रभावितों को विधि सम्मत सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी