जिले में दो बच्चे समेत 13 और मिले कोरोना पाजिटिव

बेगूसराय। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना लगातार की जा रही है। तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की संभावना जताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:24 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:24 AM (IST)
जिले में दो बच्चे समेत 13 और मिले कोरोना पाजिटिव
जिले में दो बच्चे समेत 13 और मिले कोरोना पाजिटिव

बेगूसराय। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना लगातार की जा रही है। तीसरी लहर में बच्चों के सर्वाधिक प्रभावित होने की चर्चा भी हो रही है, लेकिन जिले में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने का मामला अभी से ही सामने आने लगा है। शनिवार को चेरिया बरियारपुर प्रखंड में जहां करीब दो साल की बच्ची कोरोना पाजिटिव मिली। वहीं सोमवार को खोदावंदपुर प्रखंड में दो बच्चे कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सोमवार को संक्रमित मिलने वाले बच्चों में बरियारपुर पश्चिमी गांव निवासी संजय महतो की पुत्री करीब डेढ़ वर्षीय स्वाति कुमारी एवं मसुराज गांव निवासी पिटू यादव का चार वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार शामिल हैं। जिले में सोमवार को इन दो बच्चों के साथ कुल 13 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जिले के खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र में दो बच्चों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित प्रभावित के स्वजनों में हड़कंप मच गया है। लोग कोरोना की तीसरी लहर से आशंकित होकर अपने-अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चितित हो रहे हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि दोनों बच्चों में सामान्य सर्दी-बुखार होने के कारण एंटीजेन किट से टेस्ट किया गया, तो दोनों पाजिटिव पाए गए। रिपोर्ट पॉजिटिव रहने के कारण दवा देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है और निरंतर नजर रखी जा रही है।

सोमवार को जिले में नए पाजिटिव मिले व्यक्तियों में बेगूसराय सदर के 05, खोदावंदपुर के 04, डंडारी के 02, बखरी के 01 एवं मंसूरचक प्रखंड के 01 व्यक्ति शामिल हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 25 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें सोमवार को डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में जिले में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 139 है। जिले में अब तक 26298 व्यक्ति कोरोना संक्रमित तथा 25849 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि सभी नए संक्रमितों का निर्धारित प्रोटोकाल के तहत इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। सभी संक्रमितों की कंटैक्ट ट्रेसिग एवं आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन के निर्धारण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उन्होंने लोगों से मास्क का प्रयोग एवं शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने पर नजदीक के पीएचसी में जांच कराने तथा चिकित्सक के परामर्श के अनुरूप दवा का प्रयोग करने की अपील भी की है।

chat bot
आपका साथी