11 और मिले नए कोरोना से संक्रमित, 16 हुए डिस्चार्ज

रोना वायरस से चार व्यक्ति की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि बुधवार को नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में बखरी प्रखंड के छह सदर प्रखंड के दो बलिया प्रखंड के एक मंसुरचक प्रखंड के एक तथा साहेबपुर कमाल प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ सभी नए संक्रमितों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का निर्देश भी दिया गया है। कोरोना वायरस की जांच के लिए अब तक जिले से 9 हजार 247 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया जिसमें से

JagranPublish:Wed, 01 Jul 2020 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 07:08 PM (IST)
11 और मिले नए कोरोना से संक्रमित, 16 हुए डिस्चार्ज
11 और मिले नए कोरोना से संक्रमित, 16 हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। बुधवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित 11 और नए व्यक्ति मिले। जिसके कारण जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 473 हो गई है। हालांकि बुधवार को 16 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर भी लौटे और अब तक यहां स्वस्थ होने वालों की संख्या 367 है। वर्तमान में एक्टिव मामले 102 है और कोरोना वायरस से चार व्यक्ति की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि बुधवार को नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में बखरी प्रखंड के छह, सदर प्रखंड के दो, बलिया प्रखंड के एक, मंसूरचक प्रखंड के एक तथा साहेबपुर कमाल प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ सभी नए संक्रमितों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का निर्देश भी दिया गया है।

कोरोना वायरस की जांच के लिए अब तक जिले से 9 हजार 247 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 8 हजार 706 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त रिपोर्ट में से 8 हजार 233 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है। जबकि 541 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। डीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले शर्तों का अनुपालन करने की अपील जिलावासियों से की है।