इस सप्ताह आसमान में छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी कमी

बांका। सूरज की तेज धूप से इस सप्ताह राहत मिलेगी। आने वाले 15 से 17 अप्रैल के बीच आसमान में आंशिक बादल के साथ ही कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी बारिश होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:32 PM (IST)
इस सप्ताह आसमान में छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी कमी
इस सप्ताह आसमान में छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी कमी

बांका। सूरज की तेज धूप से इस सप्ताह राहत मिलेगी। आने वाले 15 से 17 अप्रैल के बीच आसमान में आंशिक बादल के साथ ही कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी बारिश होने की संभावना है। इससे जिले वासियों को सूरज की तेज धूप से राहत मिलेगी। इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में कमी होने से रात के समय में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

केवीके के मौसम विज्ञानी जुबुली साहू ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा। अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सीयस दर्ज किया गया है। मौसम पूर्वा अनुमान के अनुसार 15 से 17 अप्रैल के बीच बारिश होने की संभावना है। बताया कि इसमें 15 तारीख से बादल बनना शुरू होगा। मुख्यत: 16 और 17 तारीख को एक या दो स्थानों पर गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। 17 को एक दो स्थानों पर मेघगर्जन एवं वज्रपात की संभावना भी है।

-------

बढ़ती गर्मी में खान-पान का रखे विशेष ध्यान

सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि अभी लू का मौसम है। खाली पेट घर से बाहर न निकले। बेवजह घर से बाहर न निकले। घर से निकलते समय अपने सिर को अच्छी तरह से ढक कर ही बाहर निकले। निकलते समय भर पेट खाना और पानी पी कर ही बाहर निकले। ऐसे मौसम में तेज मसालेदार खान से परहेज करें। खाने में हरी पत्तीदार सब्जी, साग व सलाद का भरपूर सेवन करें। धूप निकलने से पहले मॉर्निंग वाक से लौट जाएं। किसी भी तरह की परेशानी होने पर चिकित्सकों की सलाह जरूर लें।

chat bot
आपका साथी