चार बजे ही नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर लटक रहा ताला

बांका। बटसार गांव के मध्य विद्यालय में कोविड टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे के बदले शाम चार बजे ही बंद हो जाता है। जबकि इस केंद्र पर कार्यरत एएनएम को सुबह नौ से रात्रि नौ बजे तक रहने का निर्देश उद्घाटन के दौरान बीडीओ अमर कुमार मिश्रा एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. श्यामसुंदर दास ने दिया है लेकिन एएनएम चार बजते ही केंद्र पर ताला बंद कर चली जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:10 PM (IST)
चार बजे ही नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर लटक रहा ताला
चार बजे ही नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर लटक रहा ताला

बांका। बटसार गांव के मध्य विद्यालय में कोविड टीकाकरण केंद्र रात नौ बजे के बदले शाम चार बजे ही बंद हो जाता है। जबकि इस केंद्र पर कार्यरत एएनएम को सुबह नौ से रात्रि नौ बजे तक रहने का निर्देश उद्घाटन के दौरान बीडीओ अमर कुमार मिश्रा एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. श्यामसुंदर दास ने दिया है, लेकिन एएनएम चार बजते ही केंद्र पर ताला बंद कर चली जाती है। इससे टीकाकरण प्रभावित हो रहा है। धोरैया में टीकाकरण की स्थिति काफी खराब रहने के कारण लोगों में जागरूकता फैलाते हुए टीकाकरण बढ़ाने का सख्त हिदायत दी जा रही है। मिडिल स्कूल बटसार में केयर इंडिया ने एक केंद्र का शुभारंभ मंगलवार को किया है। ताकि पंचायत के लोग 12 घंटे टीकाकरण करा सकें। एएनएम की मनमानी के कारण समय से केंद्र नहीं चल रहा है। स्थानीय ग्रामीण दिलीप कुमार पाठक, अजय कुमार चौरसिया ने बताया कि मंगलवार और बुधवार दोनों ही दिन चार बजे ही केंद्र बंद हो गया। जिससे कई लोग टीका लिए बगैर वापस लौट गए। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा श्यामसुंदर दास ने बताया कि केंद्र पर रौशनी की सुविधा नहीं रहने से टीकाकरण का कार्य अंधेरा होने से पहले बंद कर दिया गया।

-----------

कोट

टीकाकरण केंद्र सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुला रहना है। यदि समय से केंद्र नहीं चल रहा है तो इसकी जांच की जाएगी। इस दौरान केंद्र बंद पाया गया तो संबंधित टीकाकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

अमर कुमार मिश्रा, बीडीओ, धोरैया

---------

रेफरल अस्पताल में 12 घंटे दी जाएगी वैक्सीन

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : प्रखंड परिसर में बुधवार को रेफरल अस्पताल की ओर से कोविड-19 का टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिसमें सुबह नौ बजे से रात नौ बजे रात तक स्टाल खुला रहेगा। प्रखंड मुख्यालय में एनआर एवं नामांकन के लिए पहुंच रहे आम जनता की सुविधा को लेकर कोरोना वैक्सीनेशन का टीकाकरण केंद्र खोला गया। इस शिविर का उद्घाटन चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डा. विनोद कुमार एवं हेल्थ प्रबंधक भरत भूषण चौधरी ने संयुक्त रूप से किया। केयर इंडिया टीम की ओर से मौजूद प्रियेश कुमार, सन्नी सिंह, गंगोत्री कुमारी, सनातनी पांडेय, अजीत कुमार, कंप्यूटर मास्टर मिथुन कुमार, प्रकाश कुमार उपस्थित थे। टीका लेने में कठौन पंचायत के पैक्स अध्यक्ष फकरे आलम उर्फ छोटू एवं काजल झा, कुंदन कुमार सहित अन्य ने टीका लिए।

chat bot
आपका साथी