नौ बजे सुबह से नौ बजे रात तक होगा टीकाकरण

बांका। पर्व त्योहार को लेकर दूसरे प्रदेशों से आनेवाले लोगों का टीकाकरण के लिए कई प्रखंडों में 12 घंटे तक टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई है। उक्त केंद्रों पर प्रात नौ बजे से नौ बजे रात तक टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। इसके पहले गांधी चौक पर यह सुविधा लागू है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:03 PM (IST)
नौ बजे सुबह से नौ बजे रात तक होगा टीकाकरण
नौ बजे सुबह से नौ बजे रात तक होगा टीकाकरण

बांका। पर्व त्योहार को लेकर दूसरे प्रदेशों से आनेवाले लोगों का टीकाकरण के लिए कई प्रखंडों में 12 घंटे तक टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई है। उक्त केंद्रों पर प्रात: नौ बजे से नौ बजे रात तक टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। इसके पहले गांधी चौक पर यह सुविधा लागू है।

बाराहाट: खड़हारा उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कोविड टिकाकरण केंद्र बनाकर इस अभियान की शुरूआत कर दी गई। जिसका उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रश्मि सीमा ने किया। कहा कि पहले यहां महा अभियान चलाकर हर आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। अब बचे हुए लोगों को इस नए केंद्र में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक कोविड के टीके लगाए जाएंगे। इससे खासकर ग्रामीण इलाकों के लोगों को अपना टीकाकरण कराने में आसानी होगी। इस मौके पर अस्पताल प्रबंधक अवध किशोर श्यामला, केयर के प्रबंधक सुजीत कुमार, डा. अमीन, संजीव कुमार व दीपक कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

बेलहर: बेलहर बाजार स्थित चौक पर शिविर का उद्घाटन डीआइओ डा. योगेंद्र प्रसाद मंडल ने फीता काटकर किया। साथ में थानाध्यक्ष विनोद कुमार, सीएससी प्रभारी डा. अनिल कुमार आदि थे। शिविर का आयोजन राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। वैक्सीन 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को दिया जाएगा। सीएससी प्रभारी ने बताया कि वैक्सीन के लिए आमलोगों को प्रेरित करने के लिए विभाग द्वारा शिविर का आयोजन किया गया है। इस मौके पर नोडल प्रभारी डा खेमानी गोपालराम, डा. एस मधुकर, प्रबंधक अमित कुमार पंकज, केयर प्रबंधक मुकेश कुमार सिंह, जीएनएम वंदना कुमारी, बालकृष्ण शास्वत, सीभीसी चंदन कुमार शाहबाज आदि उपस्थित थे।

फुल्लीडुमर: खेसर स्थित पंचायत भवन में सीएस डा सुधीर महतो ने वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया। मौके पर केयर इंडिया के जिला टीम लीडर डा. तौसीफ कमर, प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डा. संजीव कुमार सिंह, डा. शशिधर कुमार सिंहा, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह, प्रखंड प्रबंधक केयर इंडिया मयुक कुमार, सीवीसी रवि कुमार, आइटीसी वंदना कुमारी, दौलत सिंह, एएनएम ररेखा सिंहा, नीलम सिंह एवं अन्य उपस्थित थे। प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि केंद्र पर किसी तरह की परेशानी के लिए उनसे मिल सकते हैं। वैक्सीन को लेकर किसी तरह की परेशानी को तत्काल दूर किया जाएगा। खेसर के कुणाल भगत उर्फ दीपक भगत ने बताया कि क्षेत्र वसियों के लिए वे लगातार सक्रिय हैं। डा. मसुदन मंडल ने भी केंद्र प्रारंभ करने के लिए प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को धन्यवाद दिया।

धोरैया: बटसार गांव के मध्य विद्यालय में कोविड वैक्सीनेशन शिविर का उद्घाटन बीडीओ अमर कुमार मिश्रा एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. श्यामसुंदर दास ने किया। उन्होंने बताया कि यहां बारह घंटे तक टीकाकर्मी उपस्थित रहेंगे। बताया कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटसार में कार्यरत एएनएम रीता कुमारी को कोविड टीकाकरण की जिम्मेदारी दी गई है। बीडीओ ने कहा कि कोविड महामारी से बचने के लिए सभी को टीकाकरण कराना आवश्यक है। उन्होंने प्रखंड कार्यालय में भी नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए टीकाकरण कराने के लिए गांव में जागरूकता अभियान चलाने पर बल दिया।

शंभुगंज (बांका) : बाजार के मध्य विद्यालय शंभुगंज में स्वास्थ्य मंत्रालय का 9 से 9 कोरोना टीकाकरण का स्थाई केंद्र खोला गया। इसका उद्घाटन बीडीओ प्रभात रंजन, स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार सिंह ने किया। प्रबंधक ने कहा कि अब सीएचसी के अलावा इस केंद्र पर भी कोरोना वैक्सीनेशन का काम होगा। इससे लोगों को अस्पताल में भीड़ का सामना नही करना पड़ेगा। केंद्र पर प्रतिदिन नियमित समय पर स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहेंगे। बताया कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों तरह का वैक्सीन उपलब्ध रहेगा। ताकि दूसरा डोज लेने वालों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मंगलवार को प्रथम दिन 30 लोगों ने टीका लगाया गया। इसमें पांच लोगों ने कोवैक्सीन एवं सात लोगों ने कोविशील्ड का पहला डोज लिया है।जबकि 18 लोगों ने टीका का दूसरा डोज लिया है। मौके पर केयर इंडिया के शीर्षांक सिंह, एएनएम रिकू सिन्हा, उमा सिन्हा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी