1590 लोगों को पड़े टीके, 152 की जांच

बांका। कोरोना टीकाकरण ने अब जिले में रफ्तार पकड़ ली है। जिस रफ्तार से जिला को टीका उपलब्ध हो रहा है उसी रफ्तार से टीकाकरण भी तेज हो गया है। मंगलवार को भी काफी संख्या में लोग टीका लेने आए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:19 PM (IST)
1590 लोगों को पड़े टीके, 152 की जांच
1590 लोगों को पड़े टीके, 152 की जांच

बांका। कोरोना टीकाकरण ने अब जिले में रफ्तार पकड़ ली है। जिस रफ्तार से जिला को टीका उपलब्ध हो रहा है, उसी रफ्तार से टीकाकरण भी तेज हो गया है। मंगलवार को भी काफी संख्या में लोग टीका लेने आए।

बांका पीएचसी ने 21 केंद्रों पर 1590 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। टीका देने के बाद सभी लाभुकों को 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया। किसी तरह की परेशानी नहीं आने पर सभी लोगों को घर जाने दिया गया। साथ ही समय पर आकर दूसरा डोज लेने के लिए भी कहा गया। वहीं बांका पीएचसी ने 152 लोगों की कोरोना जांच भी किया। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। पीएचसी प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि मंगलवार को सभी 21 केंद्रों पर 18 साल से अधिक उम्र के 1212 ने तो 45 साल से अधिक उम्र के 378 लाभुकों ने कोरोना का टीका लिया। टीकाकरण अभियान तेज होने और जागरूकता कार्यक्रम लगातार चलते रहने से लोगों के मन में कोरोना के प्रति भ्रम दूर होता जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। गांधी चौक स्थित टीकाकरण स्थल पर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। वहां पर सुबह नौ से रात नौ बजे तक टीकाकरण की व्यवस्था है। इसे लेकर वहां पर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती की गई है। हर वक्त वहां पर डाटा ऑपरेटर और एएनएम मौजूद रहती हैं।

----------------

गांव में दूर हो रही भ्रांति

संवाद सूत्र, खेसर (बांका) : मंगलवार को कोविड टीकाकरण अभियान के दौरान केड़िया में आयोजित शिविर में 130 लोगों ने वैक्सीन ली। ग्रामीणों में धीरे-धीरे कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां दूर होते दिख रहा है। अभियान में 18 से अधिक उम्र के 90 युवक-युवतियों ने और 45 से अधिक उम्र के 40 लोगों ने टीका लिया। इसमें पंकज पाण्डेय, गुलशन पाण्डेय, शिवम बरनवाल आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मौके पर जविप्र दुकानदार शैलजानंद पाण्डेय, समाजसेवी सुबोध पाण्डेय, एएनएम ममता कुमारी, आशा कलसी देवी, प्रवीण पाण्डेय, कृषि सलाहकार सदानंद, उमेश कुमार, कमलकांत कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी