युवाओं में टीका के प्रति बढ़ा उत्साह

बांका। कोरोना टीकाकरण बुधवार को भी सभी केंद्रों पर जारी रहा। इस क्रम में युवाओं ने बढ़चढ़ कर टीका में भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:37 PM (IST)
युवाओं में टीका के प्रति बढ़ा उत्साह
युवाओं में टीका के प्रति बढ़ा उत्साह

बांका। कोरोना टीकाकरण बुधवार को भी सभी केंद्रों पर जारी रहा। इस क्रम में युवाओं ने बढ़चढ़ कर टीका में भाग लिया।

बौंसी: पुरानी अस्पताल में टीकाकरण को लेकर युवाओें ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। केयर इंडिया के विभय कुमार ठाकुर ने बताया कि 18 से अधिक उम्र के 170 युवाओं का वैक्सीनेशन किया गया है। वहीं 45 से अधिक उम्र के 60 लोगों ने टीका लिया। वैक्सीन लेने आए भाजपा के युवा नेता निर्मल झा, समाजसेवी आलोक झा, क्रिकेटर प्रमोद राय, कुंदन साह, दीनबंधु कुमार, मोनू चौधरी, गोकुल झा सहित अन्य ने बताया कि वैक्सीन सभी युवाओं को लेना चाहिए। टीकाकरण को लेकर युवा वर्ग इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अन्य लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। वैक्सीनेशन कार्य में स्वास्थ्य कर्मी कुमार सौरभ, आलोक कुमार, उत्तम कुमार, अंकित कुमार, अनिता कुमारी, रिकूू कमारी, वीणा देवी,पिकी कुमारी सहित अन्य ने सक्रिय भूमिका निभाई।

कटोरिया: रेफरल अस्पताल पहुंच कर 150 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपलिग कराया। अस्पताल में 18 वर्ष से 44 वर्ष के 110 लोगों को टीका लगाया गया था, जबकि 45 वर्ष या उससे अधिक 20 लोगों को वैक्सीन दिया गया। टीकाकरण अभियान में अस्पताल के कर्मी मौजूद थे। वहीं बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह की पत्नी उमा सिंह के अलावा अन्य लोगों ने टीका लिया।

रजौन: कोरोना का टीका को लेकर युवा एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में रुचि देखी जा रही है। सामुदायिक केंद्र पर बुधवार को 160 युवाओं का टीकाकरण किया गया। वही 45 वर्ष से अधिक उम्र के 60 लोगों का टीकाकरण किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 42 लोगों का कोविड एंटीजन टेस्ट की गई। जिसमें दो कोरोना संक्रमित पाए गए। इस तरह प्रखंड क्षेत्र में जांच के दौरान अब तक 133 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 72 प्रतिशत लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी