वैक्सीन नहीं रहने पर निराशा लौटे वृद्ध

बांका। रेफरल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण वैक्सीनेशन का कार्य बाधित हो गया। टीका उत्सव को लेकर काफी संख्या में लोग सुबह से वैक्सीन लेने के लिए रेफरल अस्पताल में जमा हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:27 PM (IST)
वैक्सीन नहीं रहने पर निराशा लौटे वृद्ध
वैक्सीन नहीं रहने पर निराशा लौटे वृद्ध

बांका। रेफरल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण वैक्सीनेशन का कार्य बाधित हो गया। टीका उत्सव को लेकर काफी संख्या में लोग सुबह से वैक्सीन लेने के लिए रेफरल अस्पताल में जमा हुए। जिसमें खासकर अधिकांश वृद्ध थे। जो कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने आये थे, लेकिन दोपहर को स्वास्थ्य कर्मी द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं रहने की जानकारी दी गई।

भानू प्रकाश दूबे, सीता देवी, बुधो देवी, कारी देवी, मुरलीधर मंडल, सुद्धु हरिजन, जगदीश हरिजन, सुनील मंडल सहित अन्य लोगों ने कहा कि भीषण गर्मी में कोरोना का वैक्सीन लेने आए थे। पर दोपहर में स्वास्थ्य कर्मी द्वारा बताया जा रहा है कि वैक्सीन ही नहीं है। बताते चलें पिछले एक सप्ताह में लगभग एक दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। जिसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुछेक जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन का बोर्ड लगा दिया है। रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ. अभय प्रकाश चौधरी ने बताया कि वैक्सीन की अनुपलब्धता होने के कारण टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। मंगलवार की संध्या तक रेफरल अस्पताल में वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है। बुधवार से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाएगा।

-------

रजौन में जांच में मिले नौ पॉजिटिव संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : कोरोना को देखते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी के आदेश पर धौनी रेलवे स्टेशन के पर बाहर से आ रहे 17 रेलयात्री की कोरोना जांच की गई। इन सभी यात्रियों का कोविड-19 एंटीजन टेस्ट किया गया। अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच में नौ व्यक्ति कोरोनावायरस संक्रमित हैं। इस कारण प्रशासन ने रजौन, दीप नारायण सिंह कॉलेज एवं कटिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं, मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 50 व्यक्तियों का एंटीजन टेस्ट किया गया है। कोरोना वैक्सीनेशन का काम प्रखंड के सभी केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण वैक्सीनेशन कार्यक्रम नहीं चलाया गया।

chat bot
आपका साथी