बेहतर नवाचार वाले 10 शिक्षकों का नाम चयनित

जागरण संवाददाता बांका कोरोना काल के दौरान बेहतर नवाचार का प्रयोग कर बच्चों की पढ़ाई जारी रखवाने वाले शिक्षकों का चयन जिला में पूरा कर लिया गया है। ऐसे 10 शिक्षकों के आवेदन को कार्यशाला के बाद स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। शनिवार को समग्र शिक्षा अभियान में इन शिक्षकों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:53 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:53 PM (IST)
बेहतर नवाचार वाले 10 शिक्षकों का नाम चयनित
बेहतर नवाचार वाले 10 शिक्षकों का नाम चयनित

फोटो-4 बीएएन 21

जागरण संवाददाता, बांका : कोरोना काल के दौरान बेहतर नवाचार का प्रयोग कर बच्चों की पढ़ाई जारी रखवाने वाले शिक्षकों का चयन जिला में पूरा कर लिया गया है। ऐसे 10 शिक्षकों के आवेदन को कार्यशाला के बाद स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

शनिवार को समग्र शिक्षा अभियान में इन शिक्षकों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। डीपीओ एसएसए निशीथ प्रणीत सिंह की अध्यक्षता में स्टेट टीचर रिसोर्स रिपोजिटरी का चयन किया गया है। नई शिक्षा नीति-2020 के दस थीम पर शिक्षकों ने अपनी प्रस्तुति दी। डीपीओ के अलावा चयन समिति में डीएम की नामित सदस्य डा. कुमारी विनीता ने शिक्षकों का चयन पूरा किया। कार्यशाला आयोजन में संभाग प्रभारी उपेंद्र प्रसाद सक्रिय रहे। चयनित सूची राज्य को भेजी जा रही है। सभी चयनित शिक्षक राज्यस्तरीय कार्यशाला में हिस्सा लेंगे। इसके बाद राज्य पर परामर्शी समिति का गठन किया जाएगा।

--------------

चयनित शिक्षक

1.उमाकांत कुमार-मध्य विद्यालय खड़िहारा

2. राघवेंद्र कुमार झा-मध्य विद्यालय लखपुरा

3. मु.इनाम हसन-मध्य विद्यालय खड़िहारा

4.कविता कुमारी-प्राथमिक विद्यालय सिरमाटिकर

5.आदित्य कुमार- प्राथमिक विद्यालय खरौनी

6. आनंद कुमार- मध्य विद्यालय बलथारा

7.प्रणीता कुमारी- बालिका मध्य विद्यालय ओड़हरा

8. रूबी कुमारी-मध्य विद्यालय सरौनी

9.मु.इमरान आलम- मध्य विद्यालय खड़िहारा

10. प्रदीप कुमार-मध्य विद्यालय रजौन

chat bot
आपका साथी