नगर पंचायत अमरपुर ने बहाल किए 15 शिक्षक

बांका। अमरपुर नगर पंचायत की शिक्षक बहाली का दो दिवसीय कैंप गुरुवार को जिला मुख्यालय डायट में संपन्न हो गया। गुरुवार को नगर पंचायत ने एक दर्जन शिक्षकों का चयन पूरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:08 PM (IST)
नगर पंचायत अमरपुर ने बहाल किए 15 शिक्षक
नगर पंचायत अमरपुर ने बहाल किए 15 शिक्षक

बांका। अमरपुर नगर पंचायत की शिक्षक बहाली का दो दिवसीय कैंप गुरुवार को जिला मुख्यालय डायट में संपन्न हो गया। गुरुवार को नगर पंचायत ने एक दर्जन शिक्षकों का चयन पूरा किया। वन टू फाइव सामान्य शिक्षकों का सभी 10 पद भर लिया गया, लेकिन उर्दू शिक्षक के 10 पद के खिलाफ केवल दो आवेदकों का ही चयन पूरा हो सका है। इसमें आवेदक ही नहीं थे। इस कारण उर्दू शिक्षक का आठ पद खाली रह गया।

एक दिन पहले भी भाषा और विज्ञान-गणित विषय की बहाली में तीन शिक्षकों का चयन पूरा किया गया था। इस प्रकार नगर पंचायत अमरपुर ने दो दिन के कैंप में 15 शिक्षकों का चयन पूरा कर लिया है। पहले दिन सामाजिक विज्ञान में पद नहीं रहने से कैंप का आयोजन नहीं हुआ था। गुरुवार को वन टू फाइव शिक्षकों की बहाली के लिए डायट में सुबह आठ बजे से ही आवेदकों का पहुंचना शुरू हो गया था। सैकड़ों की संख्या में आवेदक इसके लिए दूर-दराज से पहुंचे थे। नियोजन समिति के साथ जिला टीम के कई सदस्यों की उपस्थिति में पूरी प्रक्रिया पूरी की गई। पहले वन टू फाइव सामान्य शिक्षकों की बहाली पूरी की गई। आरक्षण रोस्टर के मुताबिक प्रशाल में उपस्थित आवेदकों का नाम पुकारा गया। माइक से तीन बार उनका नाम बुलाया गया। उनके उपस्थित होने पर सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का मिलान कर, उसे जमा ले लिया गया। इसके बाद अमरपुर नगर पंचायत नियोजन समिति में उनके नियोजन की सहमति प्राप्त की गई। नियोजन को पूरा करने में नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी नीलम श्वेता के साथ माणिक मिश्रा, संतोष रजक आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

------------------------

चयनित शिक्षक

वन टू फाइव सामान्य

सोनम कुमारी

पूजा भारती

स्वीटी कुमारी

अशोक कुमार

गौसिया नूरानी

मु. शादात आलम

सुनील कुमार

श्वेता रंजन

प्रीति कुमारी

लव कुमार

----------------

वन टू फाइव उर्दू शिक्षक

मु. सद्दाम हुसैन

मु. हसनैन रजा

chat bot
आपका साथी