बीरमां बालू घाट से चार बालू लोड ट्रैक्टर जब्त

बांका। प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता से अवैध उत्खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। थानाध्यक्ष अरविद कुमार राय के नेतृत्व में गुरुवार की सुबह बीरमां बालू घाट पर छापेमारी कर चार अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:06 PM (IST)
बीरमां बालू घाट से चार बालू लोड ट्रैक्टर जब्त
बीरमां बालू घाट से चार बालू लोड ट्रैक्टर जब्त

बांका। प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता से अवैध उत्खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। थानाध्यक्ष अरविद कुमार राय के नेतृत्व में गुरुवार की सुबह बीरमां बालू घाट पर छापेमारी कर चार अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। जब्त ट्रैक्टर का चालक अंधेरे का लाभ लेकर मौके से भागने में सफल रहा।

मालूम हो कि जेठौर घोघा बीयर से लेकर सिंहनान बालू घाट तक न्यायालय के द्वारा बालू के उत्खनन पर रोक लगाया गया है। यहां से उठाव प्रतिबंधित है। इसके बाद भी मादाचक, चोकर, मालदेवचक, भदरिया, राजापुर, खंजरपुर, बीरमां, वासुदेवपुर सहित आसपास के अन्य प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध उत्खनन जारी है। खासकर बीरमां गांव के समीप नदी के भौगोलिक बनावट एवं बांका एवं भागलपुर जिला सीमा लगने के कारण बालू माफिया वासुदेवपुर, बीरमां, खंजरपुर, राजापुर एवं भदरिया घाट पर सबसे अधिक सक्रिय हैं। शाम होते ही भागलपुर जिला के टहसूर, वासुदेवपुर पूर्वी टोला या फिर सिंहनान गांव के आसपास के गांवों में ट्रैक्टर को लेकर जमा हो जाते हैं। देर रात भागलपुर एवं बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र से अमरपुर थाना क्षेत्र की सीमा में प्रवेश कर नदी से बालू का खनन कर वापस चले जाते हैं। वहीं पिछले दो-तीन माह में अमरपुर पुलिस ने इन सभी प्रतिबंधित बालू घाट से दो दर्जन से अधिक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। जब्त सभी ट्रैक्टर रजौन एवं भागलपुर जिला का है। थानाध्यक्ष अरविद कुमार राय ने बताया कि बीरमां बालू घाट से चार ट्रैक्टर को जब्त किया गया। सभी जब्त ट्रैक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी