अवैध बालू ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

संवाद सूत्र अमरपुर (बांका) प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता से अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को पुलिस ने कठैल गांव के काली स्थान के समीप से एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया। पुलिस बल को देखते ही ट्रैक्टर चालक मौके से भागने में सफल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 10:02 PM (IST)
अवैध बालू ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार
अवैध बालू ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता से अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को पुलिस ने कठैल गांव के काली स्थान के समीप से एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया। पुलिस बल को देखते ही ट्रैक्टर चालक मौके से भागने में सफल रहा। जब्त बालू लदा ट्रैक्टर एक स्थानीय बालू माफिया का बताया जा रहा है।

बताते चलें कि खासकर मादाचक एवं चोकर बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता काफी देखी जाती हैं। इन दोनों जगहों से मादाचक, सिमरपुर सहित आसपास गांवों के तीन दर्जन से अधिक लोग नदी से साइकिल एवं बैलगाड़ी से बालू बांध किनारे या फिर मादाचक-सलेमपुर संपर्क पथ में जगह-जगह जमा कर रखते हैं। और बालू माफिया एक खनन चलान के सहारे दिन भर यहीं बालू को खरीदकर ट्रैक्टर से अन्यंत्र बेचते हैं। चर्चा यह भी है कि बालू तस्कर फर्जी खनन चलान के सहारे अवैध बालू खनन भी करते हैं। इन फर्जी चलान को प्रथम दृष्टया में पुलिस को पहचान करना भी किसी चुनौती से कम नहीं है। इसके अलावा वासूदेवपुर, बीरमां, भदरिया सहित आसपास के प्रतिबंधित बालू घाट पर चोरी-छिपे अवैध बालू खनन किया जा रहा है। बीरमां, वासूदेवपुर घाट पर अवैध बालू खनन पर पुलिस द्वारा अंकुश लगना हमेशा चुनौती है। इन बालू घाट से भागलपुर के जगदीशपुर एवं सजौर तथा रजौन थाना क्षेत्र का सीमा लगता है। यही कारण है कि बालू तस्कर इसी सीमा क्षेत्र का लाभ लेकर पुलिस को चकमा दे देते हैं। थानाध्यक्ष मु. सफदर अली ने बताया कि मादाचक और कठैल गांव के बीच में एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया गया है। जिसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी