सभी पंचायतों में 15 तक आरटीपीएस काउंटर खुलेगा : सम्राट

बांका। बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी गुरुवार को कहा कि 15 अगस्त तक बिहार के सभी पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोलने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:24 PM (IST)
सभी पंचायतों में 15 तक आरटीपीएस काउंटर खुलेगा : सम्राट
सभी पंचायतों में 15 तक आरटीपीएस काउंटर खुलेगा : सम्राट

बांका। बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी गुरुवार को कहा कि, 15 अगस्त तक बिहार के सभी पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोलने का निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर संबंधित सभी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अब प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। ग्रामीण अपने पंचायत में ही आरटीपीएस संबंधित काम करा सकेंगे। बंद पड़े सभी पंचायत सरकार भवन में कार्य शुरू किया जाएगा। मंत्री, बौंसी के फागा गांव पहुंचकर पंचायत सरकार भवन के लिए भूमि की जानकारी ली। मौके पर गांव में पंचायत सरकार भवन खोलने की बात ग्रामीणों से कही। इस दौरान ग्रामीण रमाशंकर सिन्हा के आवास पर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या से अवगत हुए। मंत्री जागरण से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री रमाशंकर सिन्हा, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास सिंह, द्वारिका प्रसाद मिश्र, श्रीधर मंडल, सामाजिक कार्यकर्ता देवाशीष पांडे, श्रीकांत चौधरी, मान सिंह, दिगंबर मंडल, जयशंकर रवि, हरिहर यादव, राम किशोर घोष, मनीष राय सहित अन्य थे।

-----------------------

विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री

पंचायती राज मंत्री ग्रामीण कार्य मंत्री

जयंत राज कुशवाहा के बौंसी स्थित आवास पर पहुंचकर उनके पिता पूर्व विधायक जनार्दन मांझी के निधन पर शोक जताया। मौके पर विधायक के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। कहा कि दिवंगत विधायक के असामयिक निधन से आहत हूं। इसके पूर्व मंत्री ने बाजार स्थित गोकुल बिहार में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान अभाविप सदस्यों ने मंत्री को ज्ञापन देकर सीएम महाविद्यालय में इंटर विज्ञान संकाय में नामांकन की समस्या से अवगत कराया। परिषद के नगर अध्यक्ष प्रो. मिथिलेश कुमार झा, जिला प्रमुख प्रदीप कुमार झा, संदीप राणा, गुलशन कुमार, बांके बिहारी सहित अन्य थे।

chat bot
आपका साथी