716 हड़ताली माध्यमिक शिक्षकों का निलंबन समाप्त

बांका। इंटर और मैट्रिक की कॉपी मूल्यांकन का बहिष्कार कर हड़ताल में जाने वाले जिला के 716 माध्यमिक और उच माध्यमिक शिक्षकों का निलंबन खत्म करने की विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:17 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:17 PM (IST)
716 हड़ताली माध्यमिक शिक्षकों का निलंबन समाप्त
716 हड़ताली माध्यमिक शिक्षकों का निलंबन समाप्त

बांका। इंटर और मैट्रिक की कॉपी मूल्यांकन का बहिष्कार कर हड़ताल में जाने वाले जिला के 716 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों का निलंबन खत्म करने की विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

114 उच्च माध्यमिक तथा 602 माध्यमिक शिक्षक को कॉपी जांच में सहयोग नहीं करने पर शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया था। इसके खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज किया गया था, लेकिन हड़ताल समाप्ति के वक्त समझौता के आधार पर शिक्षा विभाग ने उनका निलंबन वापस लेने का निर्णय लिया था। इस पत्र के आलोक में डीपीओ स्थापना ने इसकी प्रक्रिया पूरी की। डीपीओ स्थापना देवनारायण पंडित ने बताया कि अमरपुर नगर पंचायत के सभी शिक्षकों का निलंबन एक दिन पूर्व ही समाप्त कर दिया गया है। जिला परिषद और नगर परिषद बांका के सभी शिक्षकों का निलंबन बुधवार को समाप्त कर दिया गया है। अब सभी माध्यमिक शिक्षकों को माध्यमिक शिक्षा या प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कार्यालय से विद्यालय के लिए विरमित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक-दो दिन में इसकी प्रक्रिया पूरी कर सभी शिक्षकों को विद्यालय भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन शिक्षकों का दो महीने का वेतन भी भुगतान किया जा रहा है। निलंबित शिक्षकों को आधा वेतन दिया जा रहा है। निलंबन समाप्ति के बाद उनके पूर्ण वेतन का भुगतान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी