हनुमानी पताकों से सजा बाजार, रामनवमी आज

बांका। प्रखंड क्षेत्र में रामनवमी पर्व को ले उत्सवी माहौल है। शंभूगंज मिर्जापुर सहित अन्य बाजार रामनवमी पताके एवं मिठाई से गुलजार है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:16 PM (IST)
हनुमानी पताकों से सजा बाजार, रामनवमी आज
हनुमानी पताकों से सजा बाजार, रामनवमी आज

बांका। प्रखंड क्षेत्र में रामनवमी पर्व को ले उत्सवी माहौल है। शंभूगंज, मिर्जापुर सहित अन्य बाजार रामनवमी पताके एवं मिठाई से गुलजार है। मंगलवार को चिलचिलाती धूप एवं पछुआ हवा के झोंके से लोग दिनभर घरों में दुबके रहे, लेकिन शाम चार बजे के बाद बाजार में खरीदारी करने उमड़ पड़े।

रामनवमी के आस्था पर कोरोना का खौंफ भी फीका पड़ गया। खासकर मिठाई, फल एवं पूजा सामग्री की दुकानों में लोग जमे रहे। इस भीड़ में लोगों के चेहरे पर मास्क तो दिखे, लेकिन शारीरिक दूरी का कोई खयाल नहीं रहा। थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने लोगों से कोरोना काल की गंभीरता को समझने की अपील की है।

-------

रामनवमी पर कटोरिया में बिका 500 रुपये तक पताका

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : भगवान श्रीराम जनमोत्सव के रूप में मनाए जाने वाले रामनवमी को लेकर बाजार सज गया है। हर ओर सजे लाल पताकों से बाजार भी लाल रंग में रंगा नजर आ रहा है। बाजार में शालू कपड़े से लेकर कॉटन के कपड़ों से बने लाल महावीरी पताका दस रूपये से लेकर पांच सौ रूपये तक में उपलब्ध हैं। कटोरिया बाजार हो या किराना दुकान या फिर जगह-जगह लगे अस्थायी दुकान सभी जगह महावीरी पताकों की धूम मची है। इसके अलावे भगवान हनुमान को अत्यधिक प्रिय लाल सिदूर, घी, लड्डू, मुकुट, ध्वजा के लिए बांस, फूल आदि की विक्री जोरों पर है। वहीं, फलों की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर दुकानदार भरत साह ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर इस वर्ष लोगों की भीड़ नही लग रही है। वस्तु कीमत पताका 10 से 500 रुपये, वस्त्र 60 से 500 रुपये मुककुट 80 से 400 रुपये, माला 05 से 400 रुपये, सिदूर 05 से 20 रुपये, सावे की रस्सी 10 रुपये, नारंगी, 100 रुपये प्रतिकिलो केला 50 से 60 रुपये दर्जन, सेब 80 से 240 रूपये किलो बिक रही हैं।

chat bot
आपका साथी