फार्मेसी कॉलेज में होगी 19 पदों पर बहाली

बांका। जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। बांका सहित बिहार के पांच जिलों में फार्मेसी कॉलेज खुलने की प्रक्रिया पहले ही पूरी की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:42 PM (IST)
फार्मेसी कॉलेज में होगी 19 पदों पर बहाली
फार्मेसी कॉलेज में होगी 19 पदों पर बहाली

बांका। जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। बांका सहित बिहार के पांच जिलों में फार्मेसी कॉलेज खुलने की प्रक्रिया पहले ही पूरी की जा चुकी है। अब इसमें 19-19 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बांका के हिस्से में भी फार्मेसी कॉलेज आया है।

स्थानीय पुराना अनुमंडल अस्पताल कैंपस के पारा मेडिकल नर्सिंग अस्पताल में तत्काल इसका संचालन होगा। जमीन मिलने के बाद कॉलेज का नया भवन बनेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी में लगा है। सरकार के विशेष सचिव वैद्यनाथ यादव ने राज्य के महालेखाकार को कॉलेज स्वीकृति का आदेश पत्र दे दिया है। फिलहाल, प्रथम चरण में इस कॉलेज के लिए प्राचार्य, प्राध्यापक, फार्मासिस्ट, लिपिक आदि पदों की बहाली के लिए पद सृजन की स्वीकृति का पत्र जारी किया है। जानकारी के अनुसार बांका जिला के अलावा सीवान, नालंदा, समस्तीपुर और रोहतास में भी फॉर्मेसी कॉलेज खुलना है। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि सृजित पदों पर सरकार द्वारा वार्षिक व्यय सात करोड़ 47 लाख 54 हजार रुपये देय है। यहां बीफार्मा सहित अन्य पाठ्यक्रम की पढ़ाई होगी। पढ़ाई के बाद छात्र ड्रग इंसपेक्टर, ड्रग कंट्रोलर सहित अन्य बनेंगे।

chat bot
आपका साथी