बारिश से अमरपुर के डुबौनी में तटबंध पर कटाव

बांका। पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से चांदन नदी में जलस्तर बढ़ने से डुबौनी गांव के समीप तटबंध में कटाव तेज हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:28 PM (IST)
बारिश से अमरपुर के डुबौनी में तटबंध पर कटाव
बारिश से अमरपुर के डुबौनी में तटबंध पर कटाव

बांका। पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से चांदन नदी में जलस्तर बढ़ने से डुबौनी गांव के समीप तटबंध में कटाव तेज हो गया है। तटबंध का अधिकांश हिस्सा पानी के बहाव में समाने से डुबौनी, कंझिया तथा आसपास के गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

तटबंध के कटाव की सूचना पर पंचायत के मुखिया सूर्यदेव सिंह की सूचना पर डीपीआरओ रंजन कुमार चौधरी, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ सुनील कुमार साह, बीपीआरओ हिमांशु शेखर सहित जल संसाधन विभाग के पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर कंझिया गांव के समीप दो हजार से अधिक बोरी में बालू भर कर तटबंध के समीप डालकर कटाव रोकने का कार्य शुरू किया है। पिछले वर्ष भी चांदन नदी के तेज बहाव से कंझिया गांव के समीप तटबंध में कटाव हुआ था। जिस पर जल संसाधन विभाग ने कटाव को रोकने के लिए बालू की बोरी डाला था। पर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जल संसाधन विभाग तटबंध की मरम्मत की दिशा में किसी प्रकार का कार्य नहीं किया । इधर, डुबौनी गांव के नंदलाल यादव, रविन्द्र मंडल, चुड़ामणि मंडल, नंदकिशोर पाण्डेय पतवैय गांव के सीताराम यादव, गुणसागर लैया आदि ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष भी चांदन नदी के तटबंध में कटाव हुआ था। जिस पर पदाधिकारी ने तटबंध को नये सिरे से तटबंध का मरम्मत करने का आश्वासन दिया था। पर इस दिशा में कार्य नहीं किया गया। सीओ सुनील कुमार साह ने बताया कि कटाव को रोकने के लिए कटाव स्थल पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। खतरे की किसी प्रकार की संभावना नहीं है।

chat bot
आपका साथी