नगर परिषद की टैंकर खरीद पर उठने लगा सवाल

बांका। नगर परिषद की कार्यशैली और लूट की योजना लगातार सवालों के घेरे में रही है। इसका बना शौचालय और जल स्टैंड पहले से सवालों के घेरे में है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:51 PM (IST)
नगर परिषद की टैंकर खरीद पर उठने लगा सवाल
नगर परिषद की टैंकर खरीद पर उठने लगा सवाल

बांका। नगर परिषद की कार्यशैली और लूट की योजना लगातार सवालों के घेरे में रही है। इसका बना शौचालय और जल स्टैंड पहले से सवालों के घेरे में है। अब नया मामला नगर परिषद में टैंकर आपूर्ति का सामने आया है।

नगर परिषद ने पिछले माह 10 पानी टैंकर की आपूर्ति जैम पोर्टल के माध्यम से की है। खरीद की शर्तों के मुताबिक आपूर्तिकर्ता को एक लाख 67 हजार की दर से 10 टैंकर की आपूर्ति करनी थी। जैम पोर्टल ने राशि का भुगतान प्राप्त कर सामान की आपूर्ति की कर दी, लेकिन तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी ने खरीद नियमों के विपरीत स्टेनलेस स्टील की जगह लोहे के चदरे की चार टंकी उपलब्ध करा दी है। आपूर्ति की गई सभी टंकी, कार्यालय परिसर में बदहाली की हालत में रखा हुआ है। इसका पहिया डंवाडोल है, किसी का लोहा अभी नए में जवाब देने लगा है। निश्चित रूप से इसकी खरीद में बड़ी हेराफेरी की गई होगी। जब नगर परिषद में नए अध्यक्ष संतोष सिंह बने हैं तो कई गड़बड़ी सामने आने लगी है। चर्चा है कि शुक्रवार को ही नगर परिषद की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। इस बैठक में टैंकर खरीद का सवाल उठ सकता है। अब नए कार्यपालक पदाधिकारी हैं। वे इस पर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं।

------------------

कोट

योजना में लूट किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खरीद की जांच कराई जाएगी। अगर इसकी गुणवत्ता में जरा सा भी अंतर होगा तो समान आपूर्तिकर्ता को वापस कराया जाएगा। ऐसा नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पहले की अन्य कई योजनाओं की भी जांच होगी।

संतोष सिंह, अध्यक्ष, नगर परिषद, बांका

chat bot
आपका साथी