29 को एक की छत के नीचे मिलेगी सभी बैंकों की सुविधा

बांका। अग्रणी यूकों बैंक 29 अक्टूबर को कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन करेगा। इसमें अधिक से अधिक लोगों को बैंकिग सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक ही जगह पर नगर परिषद मैदान में सभी बैंकों के कैंप लगेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:33 PM (IST)
29 को एक की छत के नीचे मिलेगी सभी बैंकों की सुविधा
29 को एक की छत के नीचे मिलेगी सभी बैंकों की सुविधा

बांका। अग्रणी यूकों बैंक 29 अक्टूबर को कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन करेगा। इसमें अधिक से अधिक लोगों को बैंकिग सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक ही जगह पर नगर परिषद मैदान में सभी बैंकों के कैंप लगेंगे। इसकी जानकारी अग्रणी बैंक कार्यालय में प्रेस वार्ता कर एलडीएम आरएन चौधरी एवं अन्य बैंक अधिकारियों ने दी।

इस दौरान एलडीएम ने बताया कि कस्टमर आउटरीच का मुख्य उद्देश्य लोगों को बैंकिग सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध कराना है। बैंकिग के जरिए ही देश की इकोनामी बढ़ सकती है। देश में 114 पिछड़े जिले से एक बांका जिला भी है। सरकार की योजना ऐसे जिले को सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लाना है। इसके तहत अटल पेंशन योजना सबसे लाभदायक है। यूको बैंक के मुख्य प्रबंधक हसन एजाज हाशमी ने बताया कि कोरोना काल में इकोनामी में गिरावट आई है। इसे फिर से अपनी इकोनामी को मजबूत किया जाए। आज भी सामाजिक सुरक्षा योजना के बारे में बहुत की कम लोगों को जानकारी है। प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के तहत 12 रुपया साल में जमा कर आप दो लाख का बीमा कवर ले सकते हैं। इसके साथ ही सरकार की योजना है कि डिजीटल बैंकिग को बढ़ावा देना है। डेबिट कार्ड का सुरक्षा के साथ उपयोग से समय के बचत के साथ लोग घट बैठे इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। जीविका के राकेश पांडे ने बताया कि 29 अक्टूबर तक जिले के एक लाख 80 हजार लोगों को बीमा योजना का लाभ से जोड़ा जाएगा। यूको आरसेटी के मैनेजर अभय कुमार सिंह ने बताया कि लोग लोगों को बेहतर तरीके से बैंकिग सुविधा से अवगत कराना ही इसका मुख्य उद्देश्य है। इस दौरान एलडीएम आफिस के प्रबंधक गुलशन कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी