एक सप्ताह में सरसों तेल की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

बांका। सरसों तेल की लगातार बढ़ रही कीमतों से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पिछले एक सप्ताह में सरसों तेल की कीमत में लगभग 15 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि बाजार में सरसों की कीमत 71 से 78 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिक रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:14 PM (IST)
एक सप्ताह में सरसों तेल की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी
एक सप्ताह में सरसों तेल की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

बांका। सरसों तेल की लगातार बढ़ रही कीमतों से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पिछले एक सप्ताह में सरसों तेल की कीमत में लगभग 15 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बाजार में सरसों की कीमत 71 से 78 सौ रुपये प्रति क्विंटल बिक रही है।

दिन-प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई ने आम आदमी की जेब पर काफी बोझ बढ़ा दिया है। पहले सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे। अब सरसों के तेल व रिफाइंड के बढ़े दामों ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। इससे गृहणियों की चिता बढ़ गई है। पिछले एक सप्ताह पहले 185 रूपये लीटर बिकने वाला तेल अब 190 से 195 रुपया प्रति लीटर बिक रहा है।

---------

सरसों तेल के थोक मूल्य में 10 से 15 रुपये प्रति किलो की हुई वृ़द्धि

किराना व्यवसायी कुमोद सिंह, दीपक कुमार, रितेश शर्मा सहित अन्य दुकानदारों ने बताया कि पिछले चार से पांच दिनों में सरसों तेल के दाम में 15 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है। पहले थोक में सरसों तेल की कीमत 170-75 रुपये प्रति किलो था। हमलोग इसे 185 रुपये प्रति लीटर बेचते थे। अभी थोक भाव ही 185 रुपया हो गया है। अभी खुदरा 190 से 195 रुपया प्रति लीटर बेच रहे हैं। इसके साथ ही रिफाइन की कीमत में भी दस रुपया प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। पहले थोक में इसकी कीमत 150 रुपया प्रति लीटर था अभी 155 से 160 रुपया प्रति लीटर हो गया है।

-------------

सरसों से अधिक तेल के दाम में हुई बढ़ोतरी

गल्ला व्यवसायी पप्पू साह, प्रमोद कुमार, सुनील साह और पंकज साह ने बताया कि अभी बाजार में काला सरसों की कीमत 71 सौ रुपया प्रति क्विटल और पीला सरसों की कीमत 78 सौ रुपया प्रति क्विंटल बिक रहा है। पिछले कुछ दिनों से सरसों की कीमत में भी वृद्धि हुई है। लेकिन जिस हिसाब से सरसों की कीमत में वृद्धि हुई है उसके मुकाबले तेल में काफी अधिक वृद्धि हुई है।

chat bot
आपका साथी