12 ने जीती जंग, आज फिर कई देंगे कोरोना को मात

बांका। पिछले तीन दिन से लगातार जारी कोरोना कहर के बीच अब इससे जंग जीतने की बारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:14 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:14 PM (IST)
12 ने जीती जंग, आज फिर कई देंगे कोरोना को मात
12 ने जीती जंग, आज फिर कई देंगे कोरोना को मात

बांका। पिछले तीन दिन से लगातार जारी कोरोना कहर के बीच अब इससे जंग जीतने की बारी है। बुधवार को सदर अस्पताल ने कोरोना को मात देने वाले 12 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी। पटना आरएमआरआइ ने उनकी दोबारा सैंपलिग की रिपोर्ट निगेटिव बताई। इसके बाद सदर अस्पताल आइसोलेशन वार्ड से सभी को छुट्टी दी गई।

इंजीनियरिग कॉलेज में पिछले सप्ताह भर से आइसोलेट 27 पॉजिटिव मरीज की सैंपलिग अस्पताल ने कराई थी। इसमें 12 की दोबारा सैंपलिग निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दी गई। बाकी 15 की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद उन्हें अगले सात दिन के लिए फिर आइसोलेट कर दिया गया है। सदर अस्पताल ने 34 और पॉजिटिव की दुबारा सैंपलिग कराई है। इसकी रिपोर्ट गुरुवार सुबह बांका को मिलेगी। उम्मीद है कि इसमें दर्जन भर से अधिक फिर कोरोना की जंग जीतने में कामयाब होंगे। इस प्रकार जिला अस्पताल से अब कोरोना की जंग जीतकर घर जाने वालों की संख्या 17 हो गई है। जबकि जिला में अबतक 109 मरीज पॉजिटिव हुए हैं। 17 के अलावा चार मरीज बांका से बाहर के अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। बुधवार को स्वस्थ हुए मरीज को सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो, अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार आदि चिकित्सकों ने कीट देकर अस्पताल से घर भेजा। उन्हें अगले सात दिन तक घर में क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। साथ ही किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आने को कहा है। छुट्टी के वक्त अस्पताल ने उन्हें प्लास्टिक बाल्टी, मग, लूंगी, साबुन, सैनीटाइजर, कंडोम, गंजी, सैनीटाइजर के साथ कुछ जरूरी दवा दी गई है।

----------------------

16 संदिग्ध की सैंपलिग

सदर अस्पताल ने क्वारंटाइन में लौटे प्रवासी कामगारों की सैंपलिग की गति दो दिन से सुस्त कर दी है। इस कारण जिला में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आ रहा है। दो दिन से केवल पुराने पॉजिटिव मरीजों का ही सैंपल दुबारा जांच में भेजा जा रहा है। बुधवार शाम को दो दिन बाद सदर अस्पताल से फिर 16 लौटे संदिग्ध कामगार का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है।

------------------------

इंजीनियरिग कॉलेज में घटा आंकड़ा

पिछले 48 घंटे के अधिक समय से कोई नया संक्रमित सामने नहीं आने से इंजीनियरिग कॉलेज आइसोलेशन में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा घट गया है। जिला के 109 पॉजिटिव में चार बाहर ही हैं। पांच को अस्पताल से तीन दिन पहले स्वस्थ कर घर भेजा था। अब 12 के ठीक होकर घर जाने से आइसोलेट पॉजिटिव की संख्या घटकर 88 रह गई है। गुरुवार को इसकी संख्या और घट सकती है। जानकारी के अनुसार पॉजिटिव के इलाज और आइसोलेशन के इस वार्ड में तीन सौ से अधिक मरीजों को रखने की क्षमता है।

chat bot
आपका साथी