ग्रामीण क्षेत्रों में नए संक्रमितों की संख्या 10, दो की मौत

बांका। मंगलवार को कोरोना जांच में ग्रामीण क्षेत्रों से संक्रमित मिलने की सूचना है। इसमें कटोरिया में छह पंजवारा रजौन में दो-दो व फुल्लीडुमर में एक व्यवसायी व शंभूगंज में एक महिला की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:48 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में नए संक्रमितों की संख्या 10, दो की मौत
ग्रामीण क्षेत्रों में नए संक्रमितों की संख्या 10, दो की मौत

बांका। मंगलवार को कोरोना जांच में ग्रामीण क्षेत्रों से संक्रमित मिलने की सूचना है। इसमें कटोरिया में छह, पंजवारा, रजौन में दो-दो व फुल्लीडुमर में एक व्यवसायी व शंभूगंज में एक महिला की मौत हो गई है।

कटोरिया: रेफरल अस्पताल में 300 लोगों की कोरोना जांच हुई। जिसमें छह संक्रमित पाए गए। अस्पताल में मंगलवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष के 80 एवं 45 से 60 वर्ष के 30 लोगों को टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान में अस्पताल के कर्मी मौजूद थे।

पंजवारा: पंजवारा में लगातार दूसरे दिन कोरोना जांच शिविर मंगलवार को लगा। इस दौरान यहां 190 लोगों को एंटीजन किट से कोरोना जांच किया गया। जिसमें दो पॉजिटिव केस जांच में मिला। जो पंजवारा से सटे एक गांव की महिला व उसका पुत्र है। स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन दिन पूर्व इसी गांव के एक अधेड़ की मौत गोड्डा में ईलाज के दौरान कोरोना से हो चुकी है। अब दो नया केस मिलने से गांव में संक्रमण के फैलने का खतरा मंडराने लगा है।

खेसर: फुल्लीडुमर निवासी एक व्यवसायी कोरोना से जंग हार गए। करीब एक सप्ताह से भी अधिक वक्त तक इलाज कराने के बाद उनकी मौत मंगलवार की सुबह हो गई। दोनों का इलाज साथ साथ भागलपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था । बताया जाता है कि सोमवार को तबीयत में तेजी से सुधार होने के बाद परिजनों के द्वारा इसे घर ले आया था। घर पर रात में ऑक्सीजन लेवल कम हो जाने के कारण परिजनों के द्वारा आनन-फानन में बांका सदर अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी । इधर, फुल्लीडुमर स्वास्थ्य विभाग द्वारा न तो गांव में कोरोना जांच का दायरा बढ़ाया गया और न ही कोरोना के प्रसार को रोकने का प्रयास किया जा रहा है ।

शंभूगंज: शंभूगंज बाजार के एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। करीब चार दिन पूर्व सीएचसी में जांच करने पर महिला पॉजिटिव हुई थी। अचानक सांस फूलने की शिकायत पर स्वजन महिला को अस्पताल लाए। चिकित्सक ने नाजुक हालत देख भागलपुर रेफर कर दिया। जहां रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। इससे दो दिन पूर्व चटमाडीह गांव के एक युवक की मौत कोरोना से हो चुकी है।

रजौन: प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी केंद्र में 18 से 44 वर्ष के कुल 150 युवाओं को कोरोना वैक्सीन दी गई है। सीएचसी प्रबंधक राजेश रंजन ने बताया कि 240 लोगों की जांच में दो पॉजिटिव पाए।

chat bot
आपका साथी