सावधानी बरत कोरोना को दी मात

बांका। बांका प्रखंड के चमरेली गांव निवासी 70 वर्षीय गणेश प्रसाद चौधरी ने कोरोना से जंग जीत ली है। ये भागलपुर के टीएनबी लॉ कॉलेज में चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में कार्यरत हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:31 PM (IST)
सावधानी बरत कोरोना को दी मात
सावधानी बरत कोरोना को दी मात

बांका। बांका प्रखंड के चमरेली गांव निवासी 70 वर्षीय गणेश प्रसाद चौधरी ने कोरोना से जंग जीत ली है। ये भागलपुर के टीएनबी लॉ कॉलेज में चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि मेरा स्वास्थ्य खराब होने के बाद कोरोना टेस्ट कराया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को होम आइसोलेट कर लिया। जिसके बाद घरेलू उपचार के माध्यम से कोरोना से जंग जीत लिया। कहा कि कोरोना जैसे महामारी में हौसला बुलंद रहेगा तो इससे जीत होनी निश्चित है। वहीं, मास्क पहनना, एक दूसरे से दूरी बनाए रखना, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र से अपने को अलग रखना आदि सावधानियां कोरोना के जंग में महत्वपूर्ण हथियार है।

----------------------

हिम्मत से जीता कोरोना से जंग

18 बीएएन 9

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका): जदयू के जिला प्रवक्ता द्वारिका प्रसाद मिश्र ने 65 वर्ष की उम्र में कोराना जैसी घातक बीमारी को परास्त कर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला प्रवक्ता ने बताया कि सामाजिक गतिविधि के दौरान ही तीन मई को बुखार आने पर रेफरल अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद रेफरल प्रभारी डॉ. संजीव कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने मेडिसिन किट देते हुए डॉक्टरी सलाह देकर होम आइसोलेशन हुए। अपने निवास स्थान पर हिम्मत एवं धैर्य से काम लेते हुए गर्म पानी, काढ़ा, दवाई, योग सहित अन्य जरूरी उपाय कर 12 दिनों में कोरोना महामारी को परास्त कर दिया। इस दौरान एक भी दिन बिना विचलित हुए कोरोना से लड़ते रहे। अपील करते हुए कहा कि संक्रमित होने के बाद धैर्य और हिम्मत से डॉक्टरी सलाह के अनुसार कोरोना पर आसानी से विजय प्राप्त की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी