कोरोना की बढ़ रही लहर, फिर मिले 93 संक्रमित

बांका। शहर से लेकर गांव तक कोरोना कहर मचाने के लिए बेकरार है। रोज नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। वहीं प्रवासियों के आने का सिलसिला भी जारी हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:06 PM (IST)
कोरोना की बढ़ रही लहर, फिर मिले 93 संक्रमित
कोरोना की बढ़ रही लहर, फिर मिले 93 संक्रमित

बांका। शहर से लेकर गांव तक कोरोना कहर मचाने के लिए बेकरार है। रोज नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। वहीं प्रवासियों के आने का सिलसिला भी जारी हो गया है। गुरुवार को पूरे जिले में 93 नए केस सामने आए हैं। इस तरह जिला में कुल केस की संख्या 1829 हो गयी है। इसमें 827 केस एक्टिव है, जबकि एक हजार से अधिक अभी तक में स्वस्थ हुए हैं।

इधर, सदर अस्पताल के एंटीजेन जांच में एक दर्जन लोग संक्रमित पाये गए। सभी को स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। लोग बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से शहर व गांव के हर गली में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इस स्थिति से निपटने में अब अस्पताल प्रबंधन भी बेबस नजर आ रहा है। रोजाना दर्जनों की संख्या में मरीज में सदर अस्पताल से लौट कर वापस जा रहे हैं। अगले आदेश तक के लिए ओपीडी सेवा को बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से हल्की परेशानी वाले मरीज को मेडिकल दुकानदार के बताए दवा पर आधारित रहना पड़ रहा है।

-------

शंभूगंज में मिले सात संक्रमित

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : क्षेत्र में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है। गुरुवार को सीएचसी में जांच के दौरान सात कोरोना पॉजिटिव मिले है। संक्रमित सभी लोग करसोप, मिर्जापुर, वैदपुर, जगतापुर सहित अन्य गांव के हैं। जिसमें एक 60 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित हैं। अन्य सभी 25 से 30 वर्ष के युवक हैं। सर्दी-जुकाम होने पर सभी लोग अस्पताल आए थे। जहां रैपिड एंटिजन कीट के माध्यम से जांच में संक्रमित मिले। चिकित्सक ने सभी संक्रमित मरीजों को आवश्यक दवा देते हुए घर में आइसोलेट रहने का आदेश दिया। अब तक डेढ़ सौ से भी अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इसमें कुछ लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए है।

chat bot
आपका साथी