जिले में मिले 65 कोरोना पॉजिटिव, हालत गंभीर

बांका। कोरोना संक्रमण ने पहली बार बांका सदर अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं को भी कमजोर करना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:52 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:52 PM (IST)
जिले में मिले 65 कोरोना पॉजिटिव, हालत गंभीर
जिले में मिले 65 कोरोना पॉजिटिव, हालत गंभीर

बांका। कोरोना संक्रमण ने पहली बार बांका सदर अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं को भी कमजोर करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन इस अस्पताल में कम ऑक्सीजन वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर होकर मरीज सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं।

चांदन, अमरपुर, रजौन आदि अस्पताल से रेफर होकर बांका सदर अस्पताल पहुंचे। इस दिन में दर्जन भर से अधिक मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट देकर ठीक किया गया। जिला में अबतक ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं है। मगर इसके मरीजों की संख्या कम नहीं होने पर ऑक्सीजन संकट गहरा सकता है। मंगलवार को जिला के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। हर तरफ कोरोना का नया केस बरसा है। इस दिन 65 नया केस सामने आया है। सदर अस्पताल में भी दर्जन भर नया केस आया है। बाल विकास परियोजना कार्यालय लगातार संक्रमण का शिकार हो रहा है। पुलिस लाइन एक बार फिर संक्रमण का शिकार हुआ है। नया टोला में भी संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। नया टोला में चार नए मामले आए हैं। इसके अलावा खड़हरा, पुलिस लाइन, बाबूटोला, पुरानी लहैता, शास्त्री चौक पर नया संक्रमित सामने आया है। अस्पताल सभी को होम क्वारंटाइन कर रहा है। कोविड केयर सेंटर में भी नौ संक्रमित को भर्ती किया गया है। सभी की स्थिति नियंत्रण में है।

---------

शंभूगंज में एक दिन में मिले 18 संक्रमित

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का रफ्तार और तेज होते जा रहा है। मंगलवार को टीका लेने सीएचसी पहुंचे 18 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। अस्पताल कर्मी से लेकर अन्य लोगों में भय और दहशत व्याप्त है।

दरअसल क्षेत्र में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देख अस्पताल में टीका लेने वालों की भीड़ लग गई । जहां टीका लेने के पूर्व अस्पताल गेट पर सभी लोगों की जांच एंटीजन रैपिड कीट के माध्यम से की गयी। इस दौरान 18 लोग पॉजिटिव पाए गए। संक्रमित लोग कुर्माडीह, चटमाडीह, करसोप, कसबा, बेलारी, वैदपुर सहित अन्य गांव के हैं। वहीं, चिकित्सक द्वारा सभी संक्रमित मरीजों को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर घर में आइसोलेट रहने की बात कह वापस भेज दिया है। अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार ने बताया का 330 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया। एक सप्ताह के अंदर पांच दर्जन से भी अधिक लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी