अमरपुर के 22 कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमितों की हो रही निगरानी

बांका। प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिससे आम लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:33 PM (IST)
अमरपुर के 22 कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमितों की हो रही निगरानी
अमरपुर के 22 कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमितों की हो रही निगरानी

बांका। प्रखंड क्षेत्र में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिससे आम लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। अबतक क्षेत्र में 22 माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाया गया है। जहां सभी संक्रमित मरीज को होम आइसोलेशन में रखकर स्वास्थ कर्मी निगरानी कर रहे हैं।

शनिवार को रेफरल अस्पताल में कोरोना जांच के लिए दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही। जिसमें अधिकांश ग्रामीण क्षेत्र के लोग के अलावा कुछ अन्य प्रांतों से आये प्रवासी कामगार थे। शनिवार को तीन सौ लोगों का टीकाकरण किया गया है। वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण रविवार को वैक्सीनेशन कार्य बाधित होने की संभावना है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जो भी वैक्सीन मिला था, उसमें तीन सौ लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है। अब मात्र पांच कोरोना वैक्सीन बचा हुआ है। जिससे 50 लोग का ही वैक्सीनेशन संभव है। प्रवासी कामगार के घर लौटने का सिलसिला जारी होने के साथ ही लोगों के बीच संक्रमण फैलने को लेकर चर्चा शुरू हो गया है। क्षेत्र में संक्रमित के बढ़ते संख्या को देखते हुए थानाध्यक्ष अरविद कुमार राय ने शहर के बस स्टैंड, गोला चौक, पुरानी चौक आदि जगहों पर स्वयं माइकिग कर मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी बनाते हुए खरीदारी करने की अपील किया। सलेमपुर उच्च विद्यालय के दो शिक्षक के पॉजिटिव होने पर उसे सील कर दिया गया है। विद्यालय को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

------

कटोरिया में दो पॉजिटिव

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : कटोरिया रेफरल अस्पताल पहुंच कर 109 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपलिग करवाया। जिसमें दो पॉजिटिव पाए गए हैं। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनोद कुमार द्वारा में मेडिकल टीम ने कटोरिया बाजार आपपास के लोगों का सैंपलिग किया गया। क्षेत्र के लोगों को भी करोना टेस्ट कराने को आगे आने लगी है। मौके पर रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विनोद कुमार, डॉ. रविद्र कुमार, लैब टेक्नीशियन संजीत कुमार अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी