धोरैया अस्पताल के मैनेजर सहित चार हुए संक्रमित

बांका। धोरैया में कोरोना के चार संक्रमित मिलने से खलबली मच गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक के संक्रमित होने से स्वास्थ्य कर्मी हड़कंप है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:23 PM (IST)
धोरैया अस्पताल के मैनेजर सहित चार हुए संक्रमित
धोरैया अस्पताल के मैनेजर सहित चार हुए संक्रमित

बांका। धोरैया में कोरोना के चार संक्रमित मिलने से खलबली मच गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक के संक्रमित होने से स्वास्थ्य कर्मी हड़कंप है। जबकि मंगलवार को आये जांच रिपोर्ट में कथौनी गांव में एक पुरुष एवं जोगड़िहा और रिफायतपुर गांव में एक-एक महिला कोरोना संक्रमित हुईं है। इधर, जानकारी मिलते ही स्वस्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. मनीष कुमार पोद्दार ने चिकित्सकों की टीम को गांव भेजकर संक्रमित लोगों को दवा कीट मुहैया कराते हुए घर में रहने की बात कही है। बताया कि तीनों ही गांव को कंटेनटमेंट जोन बनाया जाएगा। संक्रमित के संपर्क में रहने वालों लोगों की भी जांच कराते हुए आसपास घरों के लोगों की आरटीपीसीआर जांच करायी जाएगी।

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके बाद भी लोग परहेज नहीं कर रहे हैं। इस बार कमड्डी, गुलनी एवं कर्णपुर गांव में एक-एक मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित तीनों युवाओं की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच हैं। कमड्डी और गुलनी में पुरुष, जबकि कर्णपुर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सर्दी-जुकाम होने के बाद मंगलवार को तीनों अलग - अलग समय में इलाज कराने सीएचसी पहुंचे। जहां अस्पताल के मुख्य द्वार पर एलटी द्वारा रैपिड एंटिजन कीट के माध्यम से सैंपल लिया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अस्पताल के चिकित्सक ने तीनों को घर में क्वारंटाइन किया है। इसके पूर्व केशोपुर में दो, खानगाह में एक एवं विशनपुर में दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। केशोपुर एवं विशनपुर गांव को प्रशासन ने बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि संक्रमित परिवार के लोगों को अहतियात बरतने की सलाह देते हुए उनके घर से मुख्य मार्ग तक जाने वाले सभी रास्ते को बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी