29 बालू कारोबारियों पर पुलिस की रहेगी निगरानी

बांका। अवैध बालू खनन को लेकर पुलिस मुख्यालय के गंभीर होने पर जिले के कारोबारियों पर भी शामत आ गई है। 17 के खिलाफ संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव ईडी को भेजने के बाद 29 बालू कारोबारियों की दागी सूची (डोसियर) खोला गया है। सभी का परेड अगले सप्ताह कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:44 PM (IST)
29 बालू कारोबारियों पर पुलिस की रहेगी निगरानी
29 बालू कारोबारियों पर पुलिस की रहेगी निगरानी

बांका। अवैध बालू खनन को लेकर पुलिस मुख्यालय के गंभीर होने पर जिले के कारोबारियों पर भी शामत आ गई है। 17 के खिलाफ संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव ईडी को भेजने के बाद 29 बालू कारोबारियों की दागी सूची (डोसियर) खोला गया है। सभी का परेड अगले सप्ताह कराया जाएगा। साथ ही इस पर पुलिस की निगरानी रहेगी। समय-समय पर थाने में आकर हाजिरी देनी होगी।

एसपी अरविद कुमार गुप्ता ने बताया कि फिलहाल 29 लोगों की सूची बनाई गई है। साथ ही 22 के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव लाया गया है। डीएम सुहर्ष भगत के आदेश पर बिहार अपराध नियंत्रण धारा -3 के तहत कार्रवाई की गई है। ऐसे लोगों की तस्वीर थाने के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर लगायी जाएगी। पुलिस का मानना है कि बालू के कारोबारियों की जमानत अब सत्यापन के बाद रद होगी। इसके लिए पुलिस प्रस्ताव भेजेगी और न्यायालय में अर्जी लगाकर ऐसे लोगों की जमानत रद कराएगी। साथ ही अवैध तरीके से किसने कितनी संपत्ति अर्जित की है, इसका भी रिकार्ड तैयार की जा रही है। दागी सूचियों में बांका थाने में नौ, बाराहाट में दो, अमरपुर व रजौन में पांच-पांच सहित अन्य शामिल हैं।

-----

ये हुए दागी सूची में शामिल

नानियावसार के तूफानी दास, मजलिशपुर के विभीषण यादव, बादल यादव, आजाद यादव, बेलूटीकर के कड़कड़ी यादव, प्रदीप यादव, जोगडीहा के सोनू सिंह, नयाडीह के सुभाष यादव, मिर्जापुर के दिग्विजय चौधरी उर्फ रामशरण चौधरी, नेमुआ के नियाज अंसारी, कठेल के ब्रजेश सिंह, अमरपुर के बंटी झा उर्फ अजीत झा, नूरगंज के सुनील यादव, रामचन्द्रपुर के प्रशांत कापरी, नंदलाल पट्टी के भूपेन्द्र सिंह उर्फ भोपाली मंडल, नयाडीह के निलेश यादव, छोटू यादव, रामपुर के मिथलेश यादव, दयालपुर के उत्तम यादव, रामपुर के संजय यादव सहित 29 नाम शामिल हैं।

------------------------

इनके खिलाफ भेजे गए सीसीए का प्रस्ताव

कटोरिया थाना क्षेत्र से अशोक तांती, सौरभ सिंह, शिवनंदन पंडित, नवादा ओपी के मु. हासिम, पप्पू कुमार सिंह, जयपुर के तपन दत्ता, डिजेन्द्र कुमार उर्फ पप्पू, चुनचुन यादव, चांदन थाने से पवन कुमार दास, पवन कुमार यादव, सूईया से अशोक यादव, मनोज चौधरी, मनोज यादव, शंभू यादव, प्रमोद वर्णवाल, खेसर थाना से दीपक कुमार सिंह, विकास मंडल, अमरपुर थाना से देवेन्द्र कुमार सिंह,बंटी झा उर्फ अजीत झा, फुल्लीडुमर थाने से विपिन पंजियारा एवं संजीव पंजियारा शामिल हैं।

---------------

कोट

29 बालू कारोबारियों की दागी सूची तैयार की गई है। साथ ही 22 के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। दागियों का अगले सप्ताह परेड किया जाएगा। साथ ही उनपर पुलिस की निगरानी रहेगी। थाने में आकर हाजिरी देनी होगी। आचरण में सुधार नहीं होने पर अन्य भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर वैसे लोगों की फोटो लगेगी।

अरविद कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

chat bot
आपका साथी