शीतला स्थान को कराया सील, नहीं कमी भक्तों की भीड़

बांका। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासनिक सख्ती का बहुत ज्यादा असर बांका में नहीं दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:03 PM (IST)
शीतला स्थान को कराया सील, नहीं कमी भक्तों की भीड़
शीतला स्थान को कराया सील, नहीं कमी भक्तों की भीड़

बांका। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासनिक सख्ती का बहुत ज्यादा असर बांका में नहीं दिख रहा है। बाजार और हाटों में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है।

सबसे बड़ी परेशानी अभी धार्मिक आयोजनों में उमड़ने वाली भीड़ है। प्रशासन ने अभी हर तरह का धार्मिक आयोजन रोक दिया है तथा मंदिरों को आमलोगों के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके बावजूद जिले में कई बड़े धार्मिक आयोजन हो रहे हैं और मंदिरों में रोजाना बेहिसाब भीड़ जुट रही है। खासकर नवरात्र को लेकर मंदिर में पूजा अर्चना करने श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शहरी क्षेत्र में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, सीओ सुजीत कुमार की अगुआई में प्रशासन ने दोपहर के वक्त इसके खिलाफ अभियान चलाया। हड़ियासी मोड़ में चल रहे धार्मिक आयोजन को रोका।

विजयनगर स्थित शीतला मंदिर में पंडाल बनाकर किए जा रहे धार्मिक आयोजन को रोक दिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में टेंट खुलवा दिया और अंदर जुटी भीड़ को बाहर कर गेट बंद करा दिया। मंदिर के मुख्य गेट पर बांस बल्ला लगा का सील कर दिया गया। इस मौके पर मंदिर के पुजारी और समिति के लोगों को भी मंदिर में पूजा नहीं करने देने की हिदायत दी। इस वक्त तो वहां से भीड़ हट गई, मगर शाम को फिर भक्तों की भीड़ नहीं मानी। सैकड़ों की संख्या में महिलाओं की भीड़ गेट पर ही पूजा अर्चना करने जुटी रही। इसी वक्त शनिमंदिर में भी हर शनिवार की तरह पूजा अर्चना और प्रसाद वितरण में भक्तों की भीड़ दिखी। शहर से सटे दुधारी और डाढा में भी चल रहे धार्मिक आयोजन को रोका गया है।

---------------

चेहरे पर दिखने लगा मास्क

प्रशासनिक सख्ती से शारीरिक दूरी का अनुपालन भले नहीं हो पा रहा है, मगर इस सख्ती ने लोगों को मास्क पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। नतीजा, अब अधिकांश चेहरे पर मास्क चढ़ा दिख रहा है। पिछले सप्ताह तक पांच प्रतिशत तक मास्क वाला शहर जुर्माना भरने के डर से अब 80 फीसद से अधिक लोग मास्क लगा रहे हैं। इधर, एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव ने बताया कि मास्क जांच अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से दो गज की दूरी व मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी