बम कांड में पुलिस को एक सरकारी शिक्षक की तालाश

बांका। नवटोलिया मदरसा बम विस्फोट और इमाम की मौत में पुलिस एक सरकारी शिक्षक को बेसब्री से तलाश रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:13 PM (IST)
बम कांड में पुलिस को एक सरकारी शिक्षक की तालाश
बम कांड में पुलिस को एक सरकारी शिक्षक की तालाश

बांका। नवटोलिया मदरसा बम विस्फोट और इमाम की मौत में पुलिस एक सरकारी शिक्षक को बेसब्री से तलाश रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। शिक्षक उसी गांव का रहने वाला है तथा मस्जिद और मदरसा की कमेटी का महत्वपूर्ण सदस्य है।

बताया जाता है कि बम रखने और बनाने की सारी जानकारी उसके पास है। वह पुलिस के लिए बम कांड का मास्टर की साबित हो सकता है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर चुकी है। मगर वह पुलिस को चकमा देकर फरार है। उसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई भी शुरू कर सकता है।

पुलिस हिरासत में अब तक आया युवक दीवार गिरने के बाद जख्मी को इलाज के लिए ले जाने वाला बताया जा रहा है। इसमें किसी ने अभी पुलिस को बम रखने या इसके उपलब्ध कराने वालों की कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में अब पुलिस इसके लिए पूरी तरह से मदरसा और मस्जिद कमेटी को दोषी मानकर उसके खिलाफ कार्रवाई की योजना बना रही है। इसके सभी सदस्यों की कुंडली पुलिस के पास पहुंच चुकी है। जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस सख्ती शुरू कर सकती है। ज्ञात हो कि बीते आठ जून को नवटोलिया स्थित नूरी मस्जिद के समीप मदरसे में बम ब्लास्ट हुआ था। जिसमें देवघर जिले के सारठ निवासी इमाम अब्दुल मोबीन की मौत हो गई थी। इधर, एसपी अरविद कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। इसके लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है।

------------------

राजद नेता की अगुआई में हो रही बैठक

गांव में एक राजद नेता की अगुआई में पिछले दो दिनों से लगातार बैठकों का दौर जारी है। वे मंगलवार देर रात के बाद बुधवार सुबह भी दर्जनों लोगों के साथ मस्जिद में घंटों बैठक कर चुके हैं। इसमें गांव के लोगों के लगातार हिरासत में लिए जाने पर चर्चा हुई। बताया गया कि इससे बचने के लिए पुलिस द्वारा खोजे जा रहे लोगों को सुपूर्द करने पर विचार हुआ। इसके लिए उनलोगों से बात करने पर भी विचार हुआ। ग्रामीण सूत्र बताते हैं कि जल्द ही पुलिस द्वारा खोज किए जा रहे लोगों को सामने लाया जा सकता है। कुछ लोग सामने आकर पुलिस को बम की पूरी कहानी बता देंगे। इससे हिरासत में लिए जा रहे बेकसूर लोग भी वापस लौट सकते हैं।

chat bot
आपका साथी