लूट के बाद स्पेशल टीम का गठन, सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों का सामने आया चेहरा

संवाद सूत्र शंभुगंज (बांका) भागलपुर सेंट्रल कोपरेटिव बैंक शाखा में लूट के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ बैंक की लापरवाही भी सामने आई है। यह शाखा मुख्य बाजार में है। इसके ठीक सौ-सौ गज की दूरी पर एसबीआई और यूको बैंक की शाखा है। चर्चा है कि यदि पुलिस व्यवस्था सक्रिय रहती तो शायद यह घटना नहीं होती। इससे पुलिस की गश्ती पर भी सवाल उठने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:51 PM (IST)
लूट के बाद स्पेशल टीम का गठन, सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों का सामने आया चेहरा
लूट के बाद स्पेशल टीम का गठन, सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों का सामने आया चेहरा

फोटो - 11

-मुंगेर एवं भागलपुर जिले के बदमाशों के शामिल होने की चर्चा

- बैंक को नहीं था अपना सुरक्षा गार्ड, एसपी ने की जांच

संवाद सूत्र, शंभुगंज (बांका) : भागलपुर सेंट्रल कोपरेटिव बैंक शाखा में लूट के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ बैंक की लापरवाही भी सामने आई है। यह शाखा मुख्य बाजार में है। इसके ठीक सौ-सौ गज की दूरी पर एसबीआई और यूको बैंक की शाखा है। चर्चा है कि यदि पुलिस व्यवस्था सक्रिय रहती तो शायद यह घटना नहीं होती। इससे पुलिस की गश्ती पर भी सवाल उठने लगा है। बैंक द्वारा भी सुरक्षा गार्ड नहीं रखा गया है। वैसे, घटना की खबर पर एसपी अरविद कुमार गुप्ता बैंक शाखा पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाला। एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया है। टीम में इंसपेक्टर सुबोध राव के साथ बेलहर, शंभुगंज एवं बांका थानाध्यक्ष को शामिल किया गया है। चर्चा है कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ बदमाशों का चेहरा सामने आया है। वैसे, पुलिस ने इससे इन्कार की है।

-----

रेकी के बाद दिया घटना को अंजाम

जिस स्टाइल से बैंक में लूट हुई है। इससे साफ पता चलता है कि बदमाशों ने पहले रेकी की है। इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया है। बदमाशों का संपर्क पड़ोसी जिले मुंगेर एवं भागलपुर से होने का अनुमान है। कारण सभी रास्ते की जानकारी होने के कारण बदमाश भाग निकले।

-----------

दो दशक पूर्व भी हो चुकी है घटना

इस शाखा में करीब दो दशक पहले भी लूट की घटना हो चुकी है। उस वक्त बैंक निचली सतह पर संचालित हो रहा था, लेकिन घटना के बाद बैंक का संचालन भवन के प्रथम तल पर होने लगा। इसके अलावा ग्रामीण और यूको बैंक में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। पिछले तीन-चार दिनों से क्षेत्र में बदमाशों का गिरोह सक्रिय है। इसके बावजूद भी पुलिस अलर्ट नहीं हुई। इस कारण दिन दहाड़े इस घटना को अंजाम दिया गया है। इधर, एसपी ने बताया कि लूटकांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी