बौंसी के आगराजोर छठ पूजा घाट की स्थिति नारकीय

बांका। बाजार का एकमात्र छठ पूजा नदी घाट आगराजोर प्रशासनिक उदासीनता के कारण बहुत ही बदतर है। यह घाट पूरे बाजार का एकमात्र छठ घाट है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:39 PM (IST)
बौंसी के आगराजोर छठ पूजा घाट की स्थिति नारकीय
बौंसी के आगराजोर छठ पूजा घाट की स्थिति नारकीय

बांका। बाजार का एकमात्र छठ पूजा नदी घाट आगराजोर प्रशासनिक उदासीनता के कारण बहुत ही बदतर है। यह घाट पूरे बाजार का एकमात्र छठ घाट है। जिस पर बाजार के स्थानीय हजारों श्रद्धालुओं द्वारा हर साल छठ पूजा की जाती है।

श्रद्धालुओं की भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छठ पूजा के एक महीने पूर्व दुर्गा पूजा शुरू होने के समय ही श्रद्धालुओं द्वारा छठ घाट पर अपनी जगह चिन्हित कर लेते हैं। ताकि छठ पूजा के समय जगह मिलने में दिक्कत नहीं हो। कम जगह रहने के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। छठ पूजा घाट पर पैर रखने का जगह नहीं मिलती है। इस बीच घाट के हर तरफ गंदगी पसरा हुआ है। जिसकी साफ सफाई के लिए कोई पहल नहीं की गई है। रास्ते में भी कई जगह कूड़ा का डंप लगा हुआ है। जिसकी साफ सफाई नहीं कराई गई है। पूजा शुरू होने में 15 दिन का समय है। इस बीच श्रद्धालुओं को चिता सता रही है कि छठ घाट पर कुव्यवस्था की बीच कैसे पर्व मनाया जाएगा। स्थानीय श्रद्धालुओं ने छठ घाट की जल्द मरम्मत एवं साफ सफाई कराने की मांग की है। इसके अलावा मंदार स्थित पापहरणी तालाब में भी हाल के दिनों से स्थानीय व आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी लोग काफी संख्या में छठ पूजा करने के लिए आते हैं, लेकिन वहां का तालाब का भी पानी काफी दूषित हो चुका है एवं आसपास काफी गंदगी फैली हुई है। जिसके कारण श्रद्धालुओं को इस बार छठ पूजा मनाने में काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है। इसके साथ साथ बौंसी -पापहरणी सड़क भी काफी जर्जर है। जिसकी वजह से छठ पूजा में श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत हो सकती है। सीओ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि छठ घाट की साफ सफाई पूजा से पहले करा दी जाएगी। अभी तक प्रशासन पूरी तरह चुनाव में व्यस्त था।

chat bot
आपका साथी