अमरपुर में अतिक्रमणकारियों की होने लगी सूची तैयार

बांका। दैनिक जागरण के मंगलवार के अंक में अमरपुर में अतिक्रमण पर नहीं हो रही कार्रवाई शीर्षक से छपी खबर पर नगर पंचायत प्रशिक्षण हरकत में आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:06 PM (IST)
अमरपुर में अतिक्रमणकारियों की होने लगी सूची तैयार
अमरपुर में अतिक्रमणकारियों की होने लगी सूची तैयार

बांका। दैनिक जागरण के मंगलवार के अंक में अमरपुर में अतिक्रमण पर नहीं हो रही कार्रवाई शीर्षक से छपी खबर पर नगर पंचायत प्रशिक्षण हरकत में आ गई है। खबर छपने के बाद नगर पंचायत ने माइकिग शुरू कर दी है। सभी को एक दिन के अंदर स्थाई एवं अस्थायी रूप से अतिक्रमण किये गये जगहों को खाली करने का फरमान जारी किया है।

चेतावनी दी गई है कि अगर इस उद्घोषणा के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो नगर पंचायत एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी अतिक्रमित जगह को खाली कराया जायेगा। साथ ही कहा कि अतिक्रमण हटाने में जो भी खर्च आयेगा वह अतिक्रमणकारी से ही वसूल करने के साथ जुर्माना भी लिया जायेगा। इस आदेश के बाद अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा है। वहीं, नपं कर्मी मंगलवार को रेफरल अस्पताल से गोला चौक, बस स्टैंड चौक, पुरानी चौक आदि जगहों पर जाकर अतिक्रमणकारी की सूची तैयार कर नोटिस तामिला कराया है। ज्ञात हो कि चार वर्ष पूर्व तत्कालीन नपं कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रयास किया गया था। जिसमें गोला चौक से बस स्टैंड चौक, पुरानी चौक आदि जगहों से अतिक्रमण लगभग हटा दिया गया था। इसके अलावा बस स्टैंड चौक के समीप स्थाई बस स्टैंड निर्माण को लेकर सभी स्थाई एवं अस्थायी मकान को पूरी तरह हटा दिया गया था, लेकिन बस स्टैंड चौक के समीप एक बार फिर अतिक्रमणकारी काबिज हो चुके हैं।

-----------

कोट

शहर में जाम की समस्या को देखते हुए माइकिग कराई गई है। अस्थायी एवं स्थाई जगह को खाली करने को कहा गया है। अगर अतिक्रमणकारी जगह खाली नहीं करेंगे तो उसे हटाने में जो भी खर्च होगा, उनसे वसूल किया जायेगा।

नीलम श्वेता, कार्यपालक पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी