अब सड़क पर बैंड बाजे के साथ निकाल सकेंगे बरात

बांका। पिछले नौ महीने से बेटे या बेटी की शादी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना के दौर में भी अब वे सड़क पर बरात निकाल सकेंगे तथा बैंड बाजा बजाकर दुल्हन के घर भी जा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:00 PM (IST)
अब सड़क पर बैंड बाजे के साथ निकाल सकेंगे बरात
अब सड़क पर बैंड बाजे के साथ निकाल सकेंगे बरात

बांका। पिछले नौ महीने से बेटे या बेटी की शादी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना के दौर में भी अब वे सड़क पर बरात निकाल सकेंगे तथा बैंड बाजा बजाकर दुल्हन के घर भी जा सकेंगे। पहले से निर्धारित सौ लोगों के शादी में शामिल होने की सीमा बढ़ा कर 150 तक कर दिया गया है। बिहार सरकार गृह विभाग की विशेष शाखा की रविवार को जारी संशोधित गाइडलाइन के मुताबिक जिला प्रशासन ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। पिछले सप्ताह कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन में सख्ती को देख कई वर-वधु पक्ष के लोग शादी समारोह को टालने लगे थे। वे अब 2020 में शादी नहीं करने का निर्णय ले रहे थे। सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक अब कुछ शहनाई जरूर बजेगी। भोज और पार्टी का संकट झेल रहे लोगों को लंबे अंतराल के बाद सुस्वादु भोजन का आनंद लेने को मौका मिलेगा। शहर के होटल संचालकों ने बताया कि नौ महीने की मंदी के बाद अब शादी-ब्याह का लग्न शुरू ही हो रहा था। सरकार की पिछले सप्ताह जारी गाइडलाइन ने फिर लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी। अब संशोधित गाइडलाइन से लोग कम तामझाम में शादी कर सकते हैं।

------------------

कोरोना को लेकर गृह विभाग की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर ही लोग शादी-विवाह का आयोजन करें। इसका उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। प्रशासन कोरोना को लेकर पूरी तरह सचेत है। आमलोगों भी हर आयोजन में शारीरिक दूरी और मास्क का अनुपालन सुनिश्चित करने में प्रशासन का सहयोग करे।

सुहर्ष भगत, जिलाधिकारी

-----------------

सेंट जोसफ स्कूल में मचा हड़कंप

सेंट जोसफ स्कूल के जगतपुर में रहने वाले एक कर्मी का परिवार कोरोना संक्रमित होने की खबर से स्कूल के बच्चे, उनके अभिभावक और शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। स्कूल में अभी नियमित रूप से नवमीं और दसवीं की कक्षा संचालित हो रही है। बताया जा रहा है जो कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकला है, वह अभी नियमित रूप से गेट पर बच्चों का तापमान मापने और सैनिटाइज करने का काम कर रहा था। वह विद्यालय का गेट खोलकर सभी को अंदर कर रहा था। उसकी पहुंच फादर के कमरे तक थी। रविवार रहने के कारण विद्यालय में ज्यादा खोजबीन नहीं हुई। सोमवार से बड़ी संख्या में शिक्षक और बच्चों को कोरोना जांच करानी होगी।

chat bot
आपका साथी