ठोस व तरल कचरा प्रबंधन पर बैठक

बांका। प्रखंड के कटोरिया पंचायत भवन में मुखिया प्रदीप कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में स्वछ भारत मिशन ग्रामीण को लेकर ठोस व तरल कचरा प्रबंधन के संबंध में विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:08 AM (IST)
ठोस व तरल कचरा प्रबंधन पर बैठक
ठोस व तरल कचरा प्रबंधन पर बैठक

बांका। प्रखंड के कटोरिया पंचायत भवन में मुखिया प्रदीप कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण को लेकर ठोस व तरल कचरा प्रबंधन के संबंध में विचार विमर्श किया गया। एसएलडब्ल्यूएम के जिला सलाहकार राहुल सिंह ने ठोस व तरल कचरा प्रबंधन के संबंध में जानकारी दी।

बताया कि ठोस व कचरा प्रबंधन से जहां स्वच्छता को नयी दिशा मिलेगी। इससे जुड़ने वाले लोगों को कूड़ा कचरा के माध्यम से कमाई भी होगी। बताया कि ठोस व कचरा प्रबंधन से हम जहां खाद, बायो गैस व ऊर्जा का निर्माण कर सकते हैं, वहीं रिसाइकिलिग कर दोबारा उपयोग में ला सकते हैं। निर्णय लिया गया कि कचरा प्रबंधन को लेकर माह के अंत में बैठक की जायेगी, जिसमें पंचायत के सभी गांवों के जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों को जानकारी दी जाएगी। मौके पर प्रखंड समन्वयक विभूति भूषण, एसएलडब्ल्यूएम के प्रभाष चंद्रा मोहम्मद शाहबाज व संजय कुमार, स्वच्छाग्रही सूरज कुमार रवि कुमार मंडल विवेक कुमार समेत वार्ड सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी