आज से शहरी बाजार का समय घटा, ग्रामीण बाजार आठ से 12 तक

बांका। राज्य सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि का विस्तार कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:45 PM (IST)
आज से शहरी बाजार का समय घटा, ग्रामीण बाजार आठ से 12 तक
आज से शहरी बाजार का समय घटा, ग्रामीण बाजार आठ से 12 तक

बांका। राज्य सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि का विस्तार कर दिया है। इस अवधि में सभी चीजों को पूर्व की तरह ही रखा गया है। अब शहरी क्षेत्र में बाजार सुबह छह से दिन के दस बजे तक ही खुली रहेगी, जबकि ग्रामीण बाजार सुबह आठ बजे से दिन के बारह बजे तक खुली रहेगी।

एसडीओ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि नए नियम शुक्रवार से जारी होगा। इधर, सीओ सुजीत कुमार व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन ने बाजार में भ्रमण कर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया। शहर के शिवाजी चौक पर सबसे अधिक भीड़ देखी जा रही है। लग्न का समय होने के कारण अहले सुबह ही लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे है। इस भीड़ में कहीं भी शारीरिक दूरी नहीं दिख रही है। गुरुवार को शिवाजी चौक से आगे कई चप्पल व कपड़े की दुकान का शटर उठाकर देखा गया। यहां पर प्रशासनिक टीम को सूचना मिली थी कि दुकानदार शटर उठा कर सामान की बिक्री कर रहे है। लेकिन अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही दुकानदार ने शटर गिराने में भलाई समझी। बाजार में टाउन थानाध्यक्ष शंभू यादव व यातायात प्रभारी हरेंद्र चौहान ने लॉकडाउन उल्लंघन में जुर्माना लगाया।

-------------------------------------------

वसूले गए दो लाख रुपये से अधिक का जुर्माना

बांका: लॉकडाउन उल्लंघन में पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को दो लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया है। एसपी अरविद कुमार गुप्ता ने बताया कि 766 वाहनों से एक लाख 95 हजार रुपये व मास्क नहीं पहनने पर छह हजार रुपये का चालान काटा गया है।

--------------------------------

गुरुवार को मिले 28 संक्रमित

बांका: एक सप्ताह में गुरुवार को सबसे कम 28 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 2361 हो गई है। इसमें 24 घंटे के अंदर 54 मरीज स्वस्थ भी हुए। वहीं, एक्टिव केस की संख्या 628 हो गयी है। संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है।

chat bot
आपका साथी