शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहा संपूर्ण लॉकडाउन असरदार

बांका। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर रविवार को एक दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन असरदार रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:09 PM (IST)
शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहा संपूर्ण लॉकडाउन असरदार
शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहा संपूर्ण लॉकडाउन असरदार

बांका। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर रविवार को एक दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन असरदार रहा। दवा दुकान छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। इस क्रम में पुलिस प्रशासन ने दो दिनों में 1395 लोगों से पांच लाख 75 हजार रुपये का चालान काटा है। इसमें रविवार को 647 वाहनों से दो लाख 34 हजार, जबकि मास्क में 74 सौ रुपये शामिल हैं। शनिवार को 648 वाहनों से एक लाख 82 हजार एवं 191 लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने पर 95 सौ रुपये का चालान काटा गया है। एसपी अरविद कुमार गुप्ता ने बताया कि दो दिनों में पौने छह लाख रुपये चालान काटकर सरकारी खजाने में जमा किया गया है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

बौंसी: संपूर्ण लॉकडाउन का असर बाजार में काफी रहा। सुबह से ही मुख्य चौक पर प्रशासनिक टीम पहुंच कर संपूर्ण लॉकडउन का पालन कराने के लिए सक्रिय भूमिका निभाई। पुलिस ने कई घंटे तक मुख्य चौक पर गुजर रहे दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों को रोककर पूछताछ की गई । मौके पर अनावश्यक रूप से घूम रहे वाहनों से दस हजार रुपये से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया। इस दौरान पुलिस ने बेवजह घूम रहे लोगों पर जमकर लाठियां भी बरसाई। मौके पर सीओ विजय कुमार गुप्ता, बीडीओ पंकज कुमार, इंस्पेक्टर गोपाल कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह सहित काफी संख्या में पुलिस जवान मौजूद थे।

रजौन: कड़ाई से लॉकडाउन के नियमों का पालन प्रशासन ने कराया। इधर, रजौन बाजार में रविवार को लगने वाला साप्ताहिक हाट इस बार भी लग गया। ग्रामीण हाट लगने की खबर मिलते ही लोगों की भीड़ एकाएक हाट परिसर में उमड़ पड़ी। बाद में बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता, सीओ निलेश चौरसिया, अंचल पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पुलिस बल के साथ रजौन हाट सहित अन्य हाटों में पहुंचकर सख्ती दिखाते हुए हाट को बंद कराया। करीब 34 हजार रुपये का चालान काटे गए।

चांदन: बीडीओ दुर्गा शंकर, सीओ प्रशांत शांडिल्य कि नेतृत्व में बाजार में लॉकडान का पालन कराया। थानाध्यक्ष रवि शंकर कुमार द्वारा भी अपने दल बल के साथ लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने के साथ कड़े कदम भी उठाए गए। चांदन बाजार, गांधी चौक, कस्तूरबा गली, बियाही मोड़, तिवारी चौक, तुर्की मोड़, पाडेडीह, सुईया भैरोगंज सहित सभी जगह बंद रहे।

धोरैया: प्रशासन ने बांका-भागलपुर सीमा गादिचक जख स्थान के पास भागलपुर से आने वाले तमाम बाइक व तीन चार पहिये वाहनों को रोक उसे वापस लौटा दिया। साथ ही पुलिस ने जुर्माना भी वसूल किया। रविवार की सुबह गौरा हाट लगने की सूचना मिलते ही बीडीओ अभिनव कुमार भारती एवं सीओ हंसनाथ तिवारी पुलिस जवानों के साथ हाट पहुचकर लोगों को वापस घर भेजा।

शंभूगंज: संपूर्ण लॉकडाउन का पालन के लिए बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ अशोक कुमार सिंह सड़क पर उतर पड़े। इधर, जानकारी के अभाव में शंभूगंज एवं मिर्जापुर बाजार में लोग खरीदारी करने निकल पड़े। कुछ दुकानदारों ने भी अपनी दुकान खोल दी। वहीं कुछ देर के बाद ही प्रशासन की गाड़ी सड़क पर रेंगते हुए माइकिग करते देख दुकानें बंद हो गई। थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन बेहद असरदार रहा।

कटोरिया: बीडीओ डॉ. कुमार सौरव, सीओ सागर प्रसाद, थानाध्यक्ष नीरज तिवारी ने कटोरिया बाजार के चारों मुख्य सड़क मार्ग पर भ्रमण कर संपूर्ण लॉकडाउन का पालन कराया। इस दौरान बाहर से आने जाने वाले कुछ गाड़ियों को रोककर सख्त निर्देश देकर छोड़ा गया।

जयपुर (बांका) : कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर जयपुर में रविवार को लगा संपूर्ण लॉकडाउन सफल रहा। सुबह से ही हो रही झमाझम बारिश ने दस बजे तक लॉकडाउन लगाए रखा। इसके बाद जयपुर पुलिस ने पूरे जयपुर बाजार सहित अन्य चौक चौराहों पर मोर्चा संभाल लिया। जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने शनिवार देर शाम तक संपूर्ण लॉक डाउन की माइकिग कराते हुए घर से निकलने की मनाही की। जिसका असर जयपुर बाजार में दूसरे दिन देखने को मिला। दो चार दवा दुकान को छोड़कर अन्य राशन सहित सभी दुकानें बंद रही। हालांकि अन्य दिनों की तरह कुछ लफंगे सड़कों पर देखे गए। जिसे पुलिस ने शक्ति से निपटते हुए चालान भी थमाया। इसके अलावा पुलिस ने मुर्गी चौक एवं नारायणपुर 44 मोड़ पर अस्थाई तौर पर चेकपोस्ट मिलाकर झारखंड सीमा सील कर दिया गया। दौरान दर्जनभर लोगों को मास्क नहीं लगाने को लेकर चालान भी काटा गया।

chat bot
आपका साथी